District Grievance Redressal Committee Meeting जनता की समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान करना सरकार की प्राथमिकता : दुष्यंत चौटाला

District Grievance Redressal Committee Meeting जनता की समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान करना सरकार की प्राथमिकता : दुष्यंत चौटाला

इंडिया न्यूज़ , चंडीगढ़

District Grievance Redressal Committee Meeting : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पानीपत के लघुसचिवालय में आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में 15 शिकायतें रखी गई, जिनमें से 9 शिकायतों का मौके पर ही निपटान किया गया और लंबित शिकायतों के संबंध में अधिकारियों को आगामी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

नियम-7 के तहत चार्जशीट करने के निर्देश दिए

उन्होंने 3 मामलों में जांच कमेटियां गठित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने और एक मामले में आरोपी कर्मचारी को तत्काल नियम-7 के तहत चार्जशीट करने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न रहे और उनकी समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान किया जाए। उन्होंने पानीपत शहर में भारी ट्रैफिक से जाम की स्थिति और प्रदूषण संबंधी शिकायत पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। (District Grievance Redressal Committee Meeting) हरियाणा राज्य परिवहन पानीपत डिपो में गबन के मामले पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने आवेदनकर्ता को कहा कि आप जांच में स्वयं शामिल हों और जो भी दस्तावेज हैं, वे जांच अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करें।

हमला कर जमीन व फसल जबरदस्ती हड़पी

गांव नन्हेड़ा निवासी अशोक कुमार की शिकायत थी, कि उत्तर प्रदेश-हरियाणा की सीमा पर खेत में काम करते समय उत्तर प्रदेश के लोगों द्वारा उन पर जानलेवा हमला कर जमीन व फसल जबरदस्ती हड़पी गई।(District Grievance Redressal Committee Meeting)  इस पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यमुना के साथ लगते जिलों में उत्तर प्रदेश के साथ सीमा विवाद का हल करवाने के लिए पील्लर लगाने का काम चल रहा है और जल्द ही इस प्रकार की समस्याओं का स्थाई समाधान होगा।

अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए

खनन संबंधी शिकायत पर उपमुख्यमंत्री ने संबंधित गार्ड को नियम-7 के तहत चार्जशीट करने के आदेश दिए तथा खनन अधिकारी को मौका का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश करें।(District Grievance Redressal Committee Meeting)  इसी प्रकार उन्होंने अन्य समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, इसराना के विधायक बलबीर वाल्मीकि, मेयर अवनीत कौर, जजपा नेता देवेंद्र कादियान, उपायुक्त सुशील सारवान उपस्थित रहे।

Also Read : Lata Mangeshkar Passed Away स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन
Mohit Saini

Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.

Share
Published by
Mohit Saini

Recent Posts

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद

 जुर्माना नहीं भरने पर काटनी होगी तीन माह की कैद India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

11 mins ago

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता

उद्योगों का नियमितीकरण हमारी प्राथमिकता, व्यापारियों को मिलेगी सभी मूलभूत सुविधाएं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन से…

22 mins ago

Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : सीआईए टू पुलिस टीम ने पुलिस…

50 mins ago

Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Murder Accused Arrested : पानीपत जिला के थाना बापौली पुलिस ने खोजकीपुर…

1 hour ago

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

3 hours ago