प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Anganwadi Workers: त्योहारों के मौके पर आंगनबाड़ी वर्कर्स को CM सैनी की तरफ से बड़ी सौगात, जानिए वेतन में कितनी हुई बढ़ोतरी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Anganwadi Workers: दीपावली के पर्व पर एक बार फिर हरियाणा के CM सैनी ने आंगनबाड़ी वर्कर्स को बड़ा तोहफा दे दिया है। दरअसल, हरियाणा सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का वेतन बढ़ाकर उन्हें दिवाली का तोहफा दिया है। सैनी सरकार ने शपथ लेने से पहले यह बड़ा कदम उठाते हुए आंगनबाड़ी के लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। आपको बता दें सैनी सरकार ने उनके मानदेय में 750 रुपये से लेकर 400 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। उनका यह मानदेय अगस्त से ही लागू माना जाएगा। महिला और बाल विभाग की ओर से इस संबंध में सभी जिला कार्यक्रम और विकास परियोजना अधिकारी को पत्र जारी कर दिया गया है। आपको बता दें, हरियाणा में करीब 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और 21 हजार आंगनबाड़ी हेल्पर कार्यरत हैं।

  • CM सैनी पहले ही कर चुके थे घोषणा
  • आँगनबाड़ी के वर्कर्स को अब इतना मिलेगा वेतन

Kumari Selja Statement: हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद सामने आया कुमारी सैलजा का बड़ा बयान, कह दीं कुछ ऐसी बातें जो आपको कर देंगी हैरान

CM सैनी पहले ही कर चुके थे घोषणा

आपको बता दें इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नौ अगस्त को कर दी थी। उनका कहना था कि जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया जाएगा। लेकिन उसके एक हफ्ते बाद राज्य में आचार संहिता लागू हो गई थी। आपको बता दें,चुनाव संपन्न होने के बाद सरकार ने इसे लागू कर दिया। इतना ही नहीं CM सैनी ने यह भी दावा किया है कि वेतन बढ़ाने संबंधी आदेश जब लागू हो जाएंगे तो हरियाणा आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों को सबसे ज्यादा मानदेय देने वाला राज्य बन गया है।

CM Nayab Saini: हरियाणा में PM मोदी की नीतियों की जीत, कांग्रेस के…’, Congress पर बरसे CM सैनी, कामाख्या देवी मंदिर में किए दर्शन।

आँगनबाड़ी के वर्कर्स को अब इतना मिलेगा वेतन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नई निति के मुताबिक दस साल से ज्यादा अनुभव रखने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को अभी 14 हजार का वेतन दिया जा रहा है। जब इसमें 750 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी तो ये बढ़कर 14750 रुपये हो जाएगा। और जहाँ , दस साल से कम अनुभव रखने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को अभी 12500 रुपये का मानदेय दिया जा रहा है। इनका भी 750 रुपये मानदेय बढ़ाया गया है। अब इन्हें 13250 रुपये मानदेय मिलेगा।

Nuh Crime News : घर के सामने ऑटो खड़ा करने को लेकर विवाद, साजिश के तहत कर दी हत्या 

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

Haryana Election Reaction: कांग्रेस में इस तिगड़ी ने किया खेल खराब, अब उम्मीद है तो बस प्रियंका गाँधी से, ऐसा क्यों बोले किसान नेता ?

हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली जिसके कारण पार्टी के नेताओं के बीच…

16 mins ago

Kumari Selja: चुनाव के बाद भी जारी है कांग्रेस पार्टी में आपसी मतभेद, कुमारी सैलजा ने हुड्डा पर साधा निशाना

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की अप्रत्याशित हार…

51 mins ago

Punjab Haryana High Court: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, कौन सी मांग पर किया 1000 याचिकाओं को खारिज

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Punjab Haryana High Court: पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने…

1 hour ago

Haryana Weathr Update: हरियाणा के मौसम में आया बड़ा बदलाव, तापमान में आई भारी गिरावट, प्रदुषण से भी हुए लोग बेहाल

बस अब निकाल लीजिए अपने गर्म कपडे क्यूंकि अब ठंड ज्यादा दूर नहीं। दरअसल ऐसा…

1 hour ago