HTML tutorial
होम / Dr. Rajita Pandhi सीएचसी चौड़मस्तपुर अंबाला की काबिल डॉक्टर, कई बार हो चुकी हैं सम्मानित

Dr. Rajita Pandhi सीएचसी चौड़मस्तपुर अंबाला की काबिल डॉक्टर, कई बार हो चुकी हैं सम्मानित

• LAST UPDATED : March 23, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Dr. Rajita Pandhi) : सीएचसी चौड़मस्तपुर अंबाला की हौम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर रजिता पांधी एक काबिल डॉक्टर के रूप में जानी जाती हैं। उनके पास हरियाणा के जिला अंबाला के अतिरिक्त पंजाब के कामीकलां, घन्नौर, सराला, पटियाला, बहादुरगढ़, लालड़ू, डेराबस्सी, दप्पर, राजपुरा और पैहर आदि स्थानों से अनेक बीमारियों का इलाज करवाने के लिए मरीज आते हैं। यहां पर सामान्य जरूरत की दवाइयां भी उपलब्ध हैं।

26 तारीख का जीवन में विशेष महत्व : डॉ. रजिता

डॉ. रजिता ने बताया कि 26 तारीख का उनके जीवन में विशेष महत्व है जिसे वह अपने लिए काफी लक्की मानती हैं। उन्होंने बताया कि उनका जन्म बागा पूरना, मोगा पंजाब में हुआ था। उनका विवाह मोहित धवन हैंडलूम व्यवसायी के साथ 26 जनवरी 2006 को हुआ था। उनके दो बेटे नमाए और कोजस हैं। उनके एक बेटे कोजस का जन्म भी 26 जुलाई को हुआ था।

उन्होंने 26 अगस्त 2009 को ही सीएचसी चौड़मस्तपुर में अपनी ड्यूटी को ज्वाइन किया था। इनकी देख-रेख में ही सीएचसी चौड़मस्तपुर की ओर से समय-समय पर कैंप लगाए जाते हैं। उनके द्वारा कुछ समय तक अंबाला कैंट और अंबाला शहर में भी सेवाएं दी गई हैं। उनकेे सेवाभाव को देखते हुए ही 9 दिसंबर 2018 को कौंसिल ऑफ होम्योपैथिक सिस्टम ऑफ मेडिसन हरियाण द्वारा अंबाला छावनी में आयाेजित एक सम्मान समारोह में संस्था के चेयरमैन डॉ. हरप्रकाश शर्मा द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

चिकित्सा के क्षेत्र में सराहनीय मानवीय सेवाओं को लेकर स्वास्थ्य विभाग अंबाला द्वारा भी डॉ. रजिता को 2021-2022 में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। आपको यह भी बता दें कि वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई जगहों पर स्वास्थ्य मेले भी आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें डॉ. रजिता अपनी सेवाएं दे रही हैं।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : देश में कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, आज आए 1300 केस

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox