प्रदेश की बड़ी खबरें

Dr. Sushil Gupta’s Allegations Against Returning Officer : रिटर्निंग अधिकारी पर स्ट्रांग रूम की पारदर्शिता खत्म करने के आरोप

  • सीसीटीवी दिन में घंटों रहते हैं बंद, स्ट्रांग रूम में ईवीएम से हो सकती है छेड़छाड़: डॉ. सुशील गुप्ता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dr. Sushil Gupta’s Allegations Against Returning Officer : आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता ने मुख्य चुनाव अधिकारी और रिटर्निंग अधिकारी कुरुक्षेत्र से मतपेटी नियंत्रण कक्ष की लाइव निगरानी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पिहोवा विधानसभा में आधे घंटे तक लाइव एक्सेस बंद कर दिया गया था। मौजूदा अधिकारियों को कई बार बोलने पर ठीक नहीं करवाया गया। ऐसे में चुनाव नतीजों से पहले कुछ भी गड़बड़ी हो सकती है। पूरे दिन और रात में बिजली के कटों के कारण घंटों सीसीटीवी कैमरे बंद रहते हैं। इसलिए स्ट्रांग रूम में वैकल्पिक बिजली की व्यवस्था की जाए।

Dr. Sushil Gupta’s Allegations Against Returning Officer : दिन में घंटों लाइव कवरेज में बाधा आ रही

उन्होंने कहा कि कैथल में भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सीसीटीवी कैमरे की स्क्रीन के सामने बैठे हैं, ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो। लेकिन प्रशासन उनके साथ जबरदस्ती कर रहा है और उन्हें बार बार अंदर जाने से रोका जा रहा है। वहीं लाइट के कटों के कारण लगातार कैमरे बंद हो रहे हैं। दिन में घंटों लाइव कवरेज में बाधा आ रही है। वहीं इस दौरान ईवीएम से भी छेड़छाड़ हो सकती है। इसलिए उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कैमरों को 24 घंटे चलाने की मांग की।

बिजली के कटों के कारण लगातार लाइव प्रसारण में बाधा आ रही है। इसलिए बाहर बैठे कार्यकर्ताओं के लिए लगातार लाइव कैमरों की निगरानी की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता और निष्पक्षता के कारण ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार मत पेटियों की निगरानी कर रहे हैं। इसके लिए प्रशासन से डीजी सेट लगवाकर लगातार 24 घंटे कैमरों से निगरानी की मांग की। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी उनकी मांग पर सुनवाई नहीं कर रहे हैं।

ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करना हम सभी के लिए आवश्यक

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने और ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्ट्रॉन्ग रूम के नियंत्रण कक्ष तक लाइव पहुंच में व्यवधान न किया जाए। ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करना हम सभी के लिए आवश्यक है और यह सुनिश्चित करना हमारा अधिकार भी है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया किसी भी तरह से बाधित न हो। इसलिए हमें नियंत्रण कक्ष तक लाइव पहुंच का एक्सेस दिया जाए।

उन्होंने कहा है कि बीजेपी की तानाशाह सरकार को सत्ता से बाहर करने का मौका जनता को मिला है। सरकार संस्थाओं को अपने इशारे पर चला रही है। देश में किसान, युवा, व्यापारी और महिलाओं के साथ अन्याय हो रहा है। देश में असल लड़ाई न्याय और अन्याय के बीच है। इंडिया गठबंधन हरियाणा की सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

यह भी पढ़ें : BJP Meeting Ambala : लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं ने की है कड़ी मेहनत : बंतो कटारिया

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

1 hour ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

2 hours ago