होम / Drama for Ransom नशे की लत पूरी करने के लिए छात्र ने रची अपहरण की साजिश

Drama for Ransom नशे की लत पूरी करने के लिए छात्र ने रची अपहरण की साजिश

• LAST UPDATED : December 27, 2021
  • फोन कर पिता से मांगी फिरौती
  • खुद को कुछ चोट भी पहुंचाई

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :

Drama for Ransom : बीएमएस की इंटर्नशिप कर रहे छात्र का अपहरण कर फिरौती मांगने व उसके साथ लूट की घटना फर्जी पाई गई है।

छात्र ने नशे की लत को पूरा करने के लिए खुद का फर्जी अपहरण करके फिरौती मांगने तथा लूट का ड्रामा रचा था। सदर थाना पुलिस ने छात्र के खिलाफ झूठी शिकायत कर गुमराह करने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि बीएमएस की इंटर्नशिप कर रहे गांव रामगढ़ निवासी विश्वास ने गत 16 दिसम्बर को पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि वह घर से बाइक पर इंटर्नशिप के लिए शहर में निजी अस्पताल के लिए निकला था।

भिवानी रोड पर कार सवार 5 लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। वे उसे गांव गोबिंदपुरा के निकट खेत में कमरे पर ले गए। वहां उसके साथ मारपीट की।

उससे फोन करवाकर पिता से फिरौती की मांग की गई। परिजनों के मना करने पर आरोपियों ने उससे 100 रुपए की नकदी, मोबाइल फोन व घड़ी छीन ली।

वह किसी तरह भाग निकलने में कामयाब हो गया। पुलिस ने विश्वास की शिकायत पर 5 लोगों के खिलाफ लूट, फिरौती मांगने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

मामले की जांच शुरू हुई तो पुलिस को विश्वास को नशे की लत होने की जानकारी मिली। जब पुलिस ने विश्वास पर दबाव डाला तो गुत्थी सुलझती चली गई।

विश्वास ने पुलिस को बताया कि वह नशे का आदी है। नशे की पूर्ति के लिए उसे रुपए की जरूरत थी। इसी के चलते उसने अपने फर्जी अपहरण की बात बताकर फिरौती मांगने का ड्रामा रचा।

यहां तक की उसने खुद को चोट भी पहुंचाई ताकि किसी को उसकी योजना पर संदेह न हो। घड़ी उसने बेच दी थी। मोबाइल फोन उसने छुपाया हुआ है जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस ने विश्वास के खिलाफ गुमराह करने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

डीएसपी जितेंद्र के अनुसार छात्र ने खुद के अपहरण, लूट और फिरौती मांगने का ड्रामा रचा था। नशे की लत को पूरा करने के लिए उसे रुपए की जरूरत थी। उसने खुद ही अपने पिता को फोन कर फिरौती मांगी और पुलिस में मुकद्दमा भी दर्ज करवाया। Drama for Ransom

Read More : Job in Quota not Found विकलांग पूर्व सैनिक ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

Read More : 2 crore fraud 2 करोड़ ठगने के मामले में पिता-पुत्र व 2 बेटियां गिरफ्तार

Read More : Omicron reached Yamunanagar यमुनानगर में ओमिक्रान से 3 लोग संक्रमित

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox