DSP Nayab Singh : नशा एक बुराई है, इस बुराई से लडऩे के लिए समाज के सभी लोगों को एकजुट होना होगा

89
डीएसपी नायब सिंह
डीएसपी नायब सिंह

India News (इंडिया न्यूज़), DSP Nayab Singh, करनाल, 19 जून, इशिका ठाकुर:

प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुपालन करते हुए करनाल जिला पुलिस ने डीएसपी नायब सिंह के नेतृत्व में सामुदायिक जुड़ाव को मजबूत करने और प्रशासन व जनता के बीच बेहतर संबंध को बढ़ावा देने के उद्देश्य से करनाल पुलिस द्वारा रविवार को शहर के प्रेम नगर एरिया में लोगों को नशे के खिलाफ व नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

नशा करने से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में गहनता से चर्चा की गई

प्रेम नगर के सामुदायिक केंद्र में सुबह करीब 10 बजे से शुरू होकर करीब 2 घंटे चले इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को विभिन्न प्रकार के नशे के से बचाव हेतु विस्तार से जानकारी दी गई, नशा करने व नशा बेचने से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में गहनता से चर्चा की गई तथा नशे के नुकसान बारे में भी लोगों को जागरूक किया गया। कार्यक्रम के शुरू होने से पहले उम्मीद पाठशाला से जुड़े बच्चों द्वारा नशे के खिलाफ जागरूकता रैली निकालकर लोगों को नशा छोड़ने व नशा ना बेचने के लिए प्रेरित किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान उप पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक करनाल नायब सिंह द्वारा लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करते हुए बताया कि नशा एक बुराई है और इस बुराई से लडऩे के लिए समाज के सभी लोगों को एकजुट होना होगा। तभी हम इस अभिशाप को जड़ से खत्म कर सकते है। नशा शरीर के लिए जहां खतरनाक है, वहीं अपराध का भी मुख्य कारण है।

उन्होंने कहा कि अनेकों युवा जो नशे में किसी कारणवश धंस जाते हैं और फिर उस नशे की पूर्ति के लिए वह कोई भी आपराधिक वारदात करने से कतई नहीं हिचकिचाते। नशा मुक्त व अपराधमुक्त समाज की स्थापना के लिए हम सभी को मिलकर कदम उठाने होंगे, तभी यह मुहिम सार्थक होगी। उप पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला पुलिस लगातार मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई कर रही है, मगर लोगों में नशा के खिलाफ जागरूकता पैदा करने तथा इस अभियान की शत प्रतिशत सफलता के लिए जन सहयोग आवश्यक है।

इस कार्यक्रम में करीब 450 लोगों व बच्चों ने हिस्सा लिया

इस दौरान कार्यक्रम में शिरकत करने वाले अतिथियों ने भी अपने अपने तरीके से लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक किया और नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि राजेश अग्गी सीनियर डिप्टी मेयर करनाल, डॉ राजेश कुमार डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पानीपत, डॉक्टर मनन गुप्ता नागरिक अस्पताल करनाल, विकास यादव सामाजिक कार्यकर्ता, जयकरण उम्मीद पाठशाला, बिट्टू पार्षद वार्ड नंबर 18 व जिला पुलिस से निरीक्षक दर्शन सिंह प्रबंधक थाना ट्रैफिक, भलाई निरीक्षक गुरनाम सिंह, निरीक्षक सुभाष सिंह, उप निरीक्षक जगबीर सिंह थाना प्रबंधक रामनगर, प्रवाचक डीएसपी ट्रैफिक एएसआई कुलदीप सिंह, प्रवक्ता करनाल पुलिस हेड कांस्टेबल भरत लाल, अन्य पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में करीब 450 लोगों व बच्चों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें : New Jathedar of Shri Akal Takht : ज्ञान हरप्रीत सिंह की जगह ज्ञानी रघुबीर सिंह होंगे नए जत्थेदार

यह भी पढ़ें : Health Benefits Of Jamun : गर्मियों में खूब खाएं जामुन, यह 5 फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप