होम / कनाडा से आज भारत पहुंचेगा DSP का बेटा, फिर होगा अंतिम संस्कार

कनाडा से आज भारत पहुंचेगा DSP का बेटा, फिर होगा अंतिम संस्कार

• LAST UPDATED : July 20, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Tawadu DSP Murder Case): हरियाणा के मेवात जिले के तावडू में शहीद हुए डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई की खनन माफिया ने मंगलवार के दिन ट्रक चढ़ाकर हत्या कर दी थी। आज सुरेंद्र के बेटे सिद्धार्थ कनाडा से भारत आएंगे जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा । इससे पहले उनका शव मंगलवार की रात हिसार के सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया था। आज सुबह बुधवार को उनका शव उनके पैतृक गांव सारंगपुर ले जाया जाएगा।

डीएसपी सुरेंद्र का शव नागरिक अस्पताल में पहुंचने की जानकारी मिलते ही बिश्नोई समाज के लोग मौके पर पहुंचे। अस्पताल में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष कृष्ण बिश्नोई भी पहुंचे। कृष्ण बिश्नोई ने कहा कि अभी सुरेंद्र बिश्नोई के बेटे के आने का इंतजार किया जा रहा है। शहीद डीसीपी सुरेंद्र के भाई प्रिंसिपल ने बताया कि वीरवार को उनको अंतिम विदाई दी जाएगी।

उनके बेटे के गांव सारंगपुर पहुंचने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य, पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र कुमार ने मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। सुरेंद्र बिश्नोई के शव को सम्मान के साथ शव गृह में रखवाया गया।

तीन महीने बाद होनी थी सुरेंद्र बिश्नोई की रिटायरमेंट

डीसीपी सुरेंद्र साल 1993 में हरियाणा पुलसि में एएसआई के पद पर भर्ती हुए थे। करीब दस साल पहले 2012 में वह डीएसपी के पद पर पदोन्नत हुए थे और वह दो वर्ष पहले ही गुरूग्राम में उनका तबादला हुआ था। सुरेंद्र के परिजनों ने बताया कि वे डीएसपी के पद से तीन महीने के बाद ही रिटायरमेंट होने वाले थे। ये 8 भाई है जिनमें से दो भाईयों की पहले ही मौत हो चुकी है।

इसी वर्ष माता-पिता का साया सर से उठा

शहीद सुरेंद्र लंबे समय तक कुरूक्षेत्र और यमुनानगर में ही नौकरी की है। सुरेंद्र ने कुरुक्षेत्र में ही अपना मकान बनाया हुआ है। इसी वर्ष ही फरवरी में उनकी मां मन्नी देवी और मार्च में उनके पिता उग्रसेन की मृत्यु हो गई थी। केवल 24 दिन के अंदर ही उनके माता-पिता का साया उनके सर से उठ गया था, उसके बाद से ही सुरेंद्र अपने गांव सारंगपुर रह रहे थे।

यह भी पढ़ें : Big Accident in Sonipat : बोलेरो ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई, 4 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox