होम / Haryana Government के प्रयासों से प्रदेश निरंतर औद्योगिक विकास की ओर अग्रसर

Haryana Government के प्रयासों से प्रदेश निरंतर औद्योगिक विकास की ओर अग्रसर

• LAST UPDATED : January 5, 2024
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा में हरियाणा सरकार अपना सक्रिय योगदान दे रही

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Government, चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले 9 वर्षों से हरियाणा निरंतर औद्योगिक विकास की ओर अग्रसर है। निवेशकों को दी जा रही सुविधाओं के चलते देश–विदेश के निवेशक प्रदेश का रुख कर रहे हैं। वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा में हरियाणा सरकार अपना सक्रिय योगदान दे रही है। प्रदेश में इस यात्रा के अधिक से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

यात्रा के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के पूरे प्रदेश में आज तक 4802 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। प्रदेश सरकार ने इस यात्रा को जनसंवाद के साथ जोड़कर लोगों को बड़ी सौगात दी है। इसके चलते लोगों की शिकायतों और समस्याओं को भी सुना जा रहा है और मौके पर ही उनका समाधान भी किया जा रहा है। इस पहल को लेकर प्रदेशवासी काफी उत्साहित हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर सभी अवैध कट बंद किए जाएं

उधर राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-44 को जीरो टॉलरेंस रोड बनाया जाए। इन मार्गों पर सभी अवैध कटों को तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए, ताकि दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सके।

मूल चंद शर्मा ने कहा कि हमारा उद्देश्य सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाना है। उन्होंने सभी 22 जिलों में 11 से 17 जनवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने को कहा है ताकि लापरवाह ड्राइविंग के परिणामों के बारे में जनता को बताया जा सके।

यह भी पढ़ें : Haryana Chirayu Yojana : प्रदेश में 1 करोड़ 3 लाख आयुष्मान-चिरायु कार्ड बनाए जा चुके

यह भी पढ़ें : ED Rain In Yamuna Nagar : पूर्व विधायक दिलबाग के परिसर से मिले अवैध विदेशी हथियार और 5 करोड़ कैश

यह भी पढ़ें : Sirsa CDLU University Girl Students Sexual Exploitation Case : गुमनाम चिट्ठी से हड़कंप, 500 छात्राओं ने लगाए प्रोफेसर पर यौन शोषण के आरोप

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT