प्रदेश की बड़ी खबरें

Robbery Incident Exposed : लूट के आरोपियों से रिमांड के दौरान 20 लाख रुपए व वारदात में प्रयुक्त गाड़ी बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Robbery Incident Exposed : सीआईए वन पुलिस टीम ने नांगलखेड़ी के पास कलेक्शन ऐजेंट से चाकू की नोक पर की गई 26 लाख रुपए लूट की वारदात में गिरफ्तार आरोपी वनराज भाई उर्फ विपुल निवासी वेड पाटन व दलीप भाई निवासी पदराडा पाटन गुजरात से पुलिस रिमांड के दौरान 20 लाख रुपए व वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की। रिमांड अवधी पूरी होने पर पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया।

Robbery Incident Exposed : 6 दिन के पुलिस रिमांड पर किया था हासिल

सीआईए वन प्रभारी सब इंस्पेक्टर महिपाल सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए लूट की उक्त वारदात का पर्दाफाश कर दोनों आरोपियों को 5 जुलाई को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार किया था। वारदात में शामिल फरार इनके साथी आरोपियों को काबू करने व लूटी गई नगदी बरामद करने के लिए पुलिस ने दोनों आरोपियों को शनिवार को माननीय न्यायालय में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया था।

आरोपियों पता था कि जयेश के पास होते हैं 20 से 30 लाख रुपए

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ था गिरोह का सरगना गिरफ्तार आरोपी वनवराज उर्फ विपुल है। आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि वह 2 साल पहले गांव में किरयाणा की दुकान चलाता था। उसमें घाटा हो गया। उस पर 13 लाख रुपए का कर्ज हो गया था। उसका छोटा भाई लक्ष्मण एक साल पहले पानीपत में एक कारोबारी के पास दो महीने कलेक्शन एजेंट की नौकरी करके गया था। भाई लक्ष्मण ने कुछ दिन पहले उसे बताया था कि पानीपत में उसी कारोबारी के पास गुजरात के जिला पाटन के गांव पदराडा निवासी जयेश बला भाई अब भी कलेक्शन एजेंट की नौकरी करता है। जयेश 20 से 30 लाख रुपए लेकर आता जाता है।

कलेक्शन एजेंट जयेश के मकान की रेकी की

आरोपी वनवराज ने कर्ज उतारने के लिए अपने छोटे भाई लक्ष्मण, साथी आरोपी दलीप व दो अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर साजिश रचकर लूट की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा था। सभी आरोपी गुजरात से 23 जून को एक एक्सयूवी कार में सवार होकर पानीपत आए थे। यहां आने के बाद कलेक्शन एजेंट जयेश के मकान की रेकी की। 25 जून को जयेश सिवाह बस स्टैंड से ई रिक्शा में बैठकर घर जा रहा था। आरोपियों ने नांगलखेड़ी के पास ई रिक्शा का रास्ता रोककर जयेश के साथ मारपीट की और चाकू के बल पर पैसों से भरा बैग छीनकर गाड़ी सहित मौके से फरार हो गए थे।

यह है मामला

थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में गुजरात के पाटन जिला के गांव भादरडा निवासी जयेश पुत्र वाला भाई हाल किरायेदार सेक्टर 12 पानीपत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह मुकेश व गोविंद के पास कलेक्शन एजेंट की नौकरी करता है। 25 जून को वह रोहतक व गोहाना से करीब 26 लाख रुपए कैश कलेक्शन कर पीठू बैग में डालकर बस में सवार होकर पानीपत सिवाह बस अड्डा पर पहुंचा था।

यहा से वह सुबह करीब 11:15 बजे ई रिक्शा में बैठकर अपने कमरे पर जा रहा था। नांगल खेड़ी फ्लाई ओवर के पास पहुंचा तो पानीपत की तरफ से रॉन्ग साइड एक सफेद रंग की एक्सयूवी कार आई। एक्सयूवी कार से दो युवक उतरे और चाकू दिखाकर उसे थप्पड़ मारे। उससे चाकू की नोक पर पैसों से भरा बैग छीनकर कार सहित मौके से फरार हो गए। जयेश कि शिकायत पर थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई थी।

यह भी पढ़ें : Booth Level Officers Suspended : चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर 35 बूथ लेवल अधिकारी निलंबित

यह भी पढ़ें : Supreme Court’s Rebuke to Haryana Government : कोई भी राज्य नहीं कर सकता हाईवे बंद, जल्द यातायात सुचारू कराए

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Election 2024: ‘चाहे गोयल हों, गर्ग हों या कोई…’,BJP के बागियों को पीयूष गोयल का संदेश

Haryana Election 2024: ‘चाहे गोयल हों, गर्ग हों या कोई...’,BJP के बागियों को पीयूष गोयल…

6 mins ago

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?

Nayab Singh Saini: 'कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है', चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा…

17 mins ago

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

44 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

2 hours ago