प्रदेश की बड़ी खबरें

Former Minister Anil Vij : दुष्यंत ने सीएम को कहा कटी पतंग, विज बोले अपनी पार्टी को देखें इनके तोते उड़ कर भाग रहे 

  • भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किसानों को सबसे ज्यादा फसलों पर एमएसपी देने का काम किया
  • हरियाणा पूरे देश में पहला राज्य है जहां हमने 24 फसलों पर एमएसपी दी
  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा जो मुख्यमंत्री भी रहे है तब भी किसानों के लिए कुछ करके नहीं गए 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Former Minister Anil Vij : हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा एक ऐसा प्रदेश है जिसमें भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किसानों को सबसे ज्यादा फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने का काम किया है और हमने 24 फसलों पर एमएसपी दी है और हरियाणा पूरे देश में पहला राज्य है।

उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा जो मुख्यमंत्री भी रहे है तब भी किसानों के लिए कुछ करके नहीं गए और बताएं कि हरियाणा में कब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा फसलों पर एमएसपी दी है। विज आज पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

Former Minister Anil Vij : माननीय सुप्रीम कोर्ट हमारा गाइडिंग एनफोर्स

बुलडोजर चलाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए जाने वाली निर्णय के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर अध्ययन किया जाएगा क्योंकि माननीय सुप्रीम कोर्ट हमारा गाइडिंग एनफोर्स है इसलिए उनकी बात के अनुसार ही आगे काम किया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला अपनी पार्टी को देखें इनके तोते उड़ कर भाग रहे

दुष्यंत चौटाला द्वारा मुख्यमंत्री पर किए गए कटाक्ष कि मुख्यमंत्री एक कटी पतंग है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम दुष्यंत चौटाला को क्यों बताएं। जब भारतीय जनता पार्टी की सूची आएगी तो मुख्यमंत्री का भी नाम आ जाएगा। ये अपनी पार्टी को देखें इनके तोते उड़ कर भाग रहे हैं।

राहुल गांधी की दादी ने धारा 356 लगाकर विधानसभाएं तोड़ी

राहुल गांधी द्वारा भाजपा के राज में मुसलमान की मोब लिंचिंग के संबंध में दिए गए बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जितनी शांति मोदी जी के राज में रही है जबकि कांग्रेस के समय में पूरे देश-प्रदेश को दंगों में झोंक दिया गया था लेकिन बीजेपी के राज में सब नियंत्रण में है।

राहुल गांधी द्वारा संविधान बदलने के संबंध में दिए गए बयान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संविधान तो राहुल गांधी की दादी ने बदलने की कोशिश की थी जबकि भारतीय जनता पार्टी ने नहीं की। राहुल गांधी की दादी ने धारा 356 लगाकर विधानसभाएं तोड़ी हैं लेकिन नरेंद्र मोदी ने कोई भी नहीं तोड़ी। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे।

आप पार्टी के दाने बिक चुके हैं अब इनके पल्ले कुछ नहीं

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दिल्ली और पंजाब की तरह ही हरियाणा में भी सुविधाएं दी जाएगी जबकि भाजपा ने जीरो भी नहीं दिया, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दिल्ली में दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को लोकसभा की सातों सीटों से उखाड़ कर फेंक दिया और इसी प्रकार से पंजाब का भी आपने देखा कि कितना बुरा हाल हुआ। आप पार्टी के दाने बिक चुके हैं अब इनके पल्ले कुछ नहीं है।

उम्मीद है कि नॉमिनेशन से पहले पहले सभी पार्टियों की सूची आ जाएगी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची नहीं आने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी नॉमिनेशन भी शुरू नहीं हुए हैं लेकिन उन्हें उम्मीद है कि नॉमिनेशन से पहले पहले सभी पार्टियों की सूची आ जाएगी।

Congress And AAP Alliance : हरियाणा में गठबंधन को लेकर कांग्रेस की तरफ से केसी वेणुगोपाल की देखरेख में बनी कमेटी

Kumari Selja Targets BJP :  घोषणाएं करने से कुछ नहीं होता, धरातल पर काम दिखना चाहिए

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

47 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

1 hour ago