प्रदेश की बड़ी खबरें

Dushyant Chautala On Rajasthan Election : राजस्थान से हमारा पुराना नाता, इस रिश्ते को मजबूती से आगे बढ़ाएंगे : दुष्यंत चौटाला

India News (इंडिया न्यूज), Dushyant Chautala On Rajasthan Election, चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान की सरकार में जजपा की हिस्सेदारी होने पर हरियाणा की तर्ज पर न केवल किसानों को फसलों के बेहतर दाम, समय पर भुगतान और फसल खराबे पर उचित मुआवजा दिया जाएगा, बल्कि फसल खरीद के लिए बेहतर मंडी व्यवस्था भी स्थापित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा देना जजपा की प्राथमिकता रहेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान को गैंगवार, खनन माफियाओं से मुक्ति दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां की जनता से मिल रहा स्नेह बता रहा है कि राजस्थान की उन्नति और प्रगति के लिए जजपा की चाबी विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाएगी।

वे भरतपुर विधानसभा में जजपा की जन संकल्प यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों को संबोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला भरतपुर में मेगा रोड शो के जरिए करीब 30 स्थानों पर क्षेत्र के लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान डिप्टी सीएम का जगह-जगह पर पुष्प वर्षा के साथ जोरदार स्वागत किया गया। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा हरियाणा से सटे राजस्थान के जिलों में 25 से 30 सीटों पर जोर-शोर से चुनाव लड़ने की तैयारी जुटी हुई है।

चौधरी देवीलाल सीकर से सांसद बनकर देश के उपप्रधानमंत्री बने थे

उन्होंने कहा कि राजस्थान से उनका पुराना नाता और इस नाते को हम मजबूती के साथ निभाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान की जनता ने सदैव जननायक चौधरी देवीलाल और उनकी विचारधारा को स्नेह दिया है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल सीकर से सांसद बनकर देश के उपप्रधानमंत्री बने थे और जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला नोहर और दातारामगढ़ से विधायक रहे है। डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्ष 2003 में हमारे छह विधायक राजस्थान से बने थे। उन्होंने कहा कि जेजेपी इस बार राजस्थान के विधानसभा चुनाव में शिक्षित, अनुभवी मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतारेगी और चुनाव जीतने के बाद वे प्रदेश की प्रगति के लिए कार्य करेंगे।

जजपा की जन संकल्प यात्रा की कमान संभाल रहे जजपा प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि राजस्थान बदलाव के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि यहां के युवा, किसान, महिला सहित तमाम वर्ग कंधे से कंधा मिलाकर जजपा के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि उनकी जड़ें राजस्थान में रही हैं और राजस्थान वासियों द्वारा जजपा को मिल रहे प्यार व विश्वास को हम सवाया करके लौटाएंगे।

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Supriya Shrinet : कंगना के बयान को लेकर खुद प्रधानमंत्री मोदी या पार्टी अध्यक्ष नड्डा दें स्पष्टीकरण

India News Haryana (इंडिया न्यूज) Supriya Shrinet : तीन कृषि कानूनों को लेकर मंडी सांसद…

9 mins ago

Mayawati taunts Rahul : आरक्षण को लेकर राहुल गांधी गिरगिट की तरह बदलते हैं रंग 

अपना आरक्षण बचाना है तो कांग्रेस व बीजेपी को वोट नही देना उचाना में इनेलो-बसपा…

57 mins ago

Hathin Assembly Constituency : केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

मनोज रावत को जिताओ हथीन क्षेत्र में विकास की कमी नहीं रहेगी  India News Haryana…

1 hour ago

Delhi Government ने की श्रमिकों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने की घोषणा 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Delhi Government : दिल्ली सरकार ने दीवाली से पहले लाखों…

2 hours ago

Hooda taunts CM Saini : हार के डर से नारायणगढ़ और करनाल छोड़कर लाडवा आए मुख्यमंत्री, यहां भी हार तय

मेवा सिंह को जिताकर आने वाली सरकार में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी सुनिश्चित करेगी लाडवा की जनता…

2 hours ago

PM Narendra Modi : गोहाना रैली से “जाट लैंड” को “साध” गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा की चुनावी पिच हुई मजबूत

मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ रोहतक, सोनीपत और पानीपत के 22 प्रत्याशी मौजूद रहे…

2 hours ago