होम / Dussehra Festival in Hisar : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें: सीएम

Dussehra Festival in Hisar : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें: सीएम

• LAST UPDATED : October 6, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Dussehra Festival in Hisar) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने प्रदेशवासियों को बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक दशहरा पर्व की शुभकामनाएं देते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेकर निरंतर आगे बढ़ने का आह्वान किया है। सीएम श्री रामलीला कमेटी कटला द्वारा महाबीर स्टेडियम में आयोजित दशहरा उत्सव को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।

राजा रामचंद्र का जयघोष करते हुए उन्होंने कहा कि बाल्यकाल में उन्हें श्री रामलीला कटला देखने का अवसर मिला था और आज उन्हें फिर से यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रामायण हो या गीता सार संदेश, प्रदेश सरकार ने इनके प्रचार प्रसार को लेकर अनेक पहल की है। युग कोई भी हो प्रत्येक युग में अच्छाई और बुराई साथ-साथ चलती है।

रामचंद्र के जीवन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि कालांतर में भारत की पहचान विश्व गुरु के रूप में थी, अब एक बार फिर से दुनियाभर में भारत की साख बढ़ी है। उन्होंने कहा कि विदेशी आक्रांताओं ने भारत पर आक्रमण किए और यहां की संस्कृति को विकृत करने का प्रयास किया, लेकिन वे ऋषि-मुुनियों द्वारा स्थापित मूल्यों और परंपराओं को समाप्त नहीं कर पाए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राजा रामचंद्र के जीवन के प्रत्येक पहलु से हमे कुछ न कुछ सीखने का अवसर मिला है।

रामलीला के कलाकारों का तिलक कर किया पूजन

संबोधन के उपरांत मुख्यमंत्री ने मंच पर रामलीला के किरदार निभा रहे कलाकारों का तिलक कर उनकी पूजा की। इसके पश्चात उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से तीर चलाकर रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया। इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल, विधायक जोगीराम सिहाग, मेयर गौतम सरदाना, भाजपा जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, श्रीरामलीला कमेटी कटला के प्रधान सुरेंद्र लाहोरिया सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : Idol Immersion In West Bengal : दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान 8 लोग डूबे, कई लापता

यह भी पढ़ें : India Corona Todays Update : कोरोना केसों में उतार-चढ़ाव जारी, आज इतने केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox