प्रदेश की बड़ी खबरें

Dwarka Expressway : पीएम के गुरुग्राम में कदम पड़े तो बदल गई सड़कों की तस्वीर और तकदीर

  • उद्घाटन से जुड़े कई अनुभव लोगों ने इंडिया न्यूज़ हरियाणा के साथ किए साझा

India News (इंडिया न्यूज़), Dwarka Expressway, चंडीगढ़ : हरियाणा के जिला गुरुग्राम में 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों किए जाने के बाद यहां की सड़कों की तस्वीर और तकदीर दोनों बदल गई है। लोगों को इस एक्सप्रेसवे से लंबी दूरी तय करना काफी आसान हो गया है। जी हां, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक से द्वारका एक्सप्रेसवे तक की सड़क को तैयार किए जाने से लोगों को सहूलियत मिल रही है, क्योंकि यहां गुरुग्राम के सेक्टर-9 से हीरो होंडा चौक तक की सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे थे।उद्घाटन से जुड़े कई अनुभवों को लोगों ने आज इंडिया न्यूज़ हरियाणा के साथ साझा किए।

लोगों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया मगर उसके साथ-साथ प्रधानमंत्री के गुरुग्राम आने की वजह से शहर की कई सड़कों को एक बार फिर से बनाया गया है जिससे सीधे तौर पर जनता का मानना है कि अगर कोई बड़ा नेता किसी जिले में आता है तो उसका आना ही जिले के तकदीर और तस्वीर बदलने का काम करता है। लोगों को गुरुग्राम के सेक्टर 9 से हीरो होंडा चौक जाने में घंटे तक का समय लग जाता था मगर द्वारका एक्सप्रेसवे की आड़ में तैयार की गई आसपास की सड़कों का सफर भी सुहाना हो गया है जिसकी वजह से अब समय भी कम लगता है और लोग अपने गंतव्य तक कम समय पर आसानी से पहुंच भी जाते हैं।

29 किमी एक्सप्रेसवे (23 किमी) का अधिकांश भाग ऊंचा

इस 29 किमी द्वारका एक्सप्रेसवे के बारे में बताएं तो इसके (23 किमी) का अधिकांश भाग ऊंचा है। एक्सप्रेसवे में कुल 8 लेन हैं, प्रत्येक तरफ चार। एलिवेटेड रोड सिंगल पिलर पर बनाई गई है। इसके दो फायदे हैं। एक तो सड़कों के लिए जमीन की जरूरत कम है और दूसरे सर्विस रोड चौड़े हो गए हैं। इससे शहर का यातायात सुगम होगा। एक बार जब आप एक्सप्रेसवे पर चढ़ जाएंगे तो बीच में कोई रुकावट नहीं होगी। सड़क को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसके किनारे कोई दुकान, घर या बाजार नहीं होगा। एक्सप्रेसवे पर सर्विस रोड से कोई प्रवेश या निकास नहीं है।

यह भी पढ़ें : 6 Pakistanis Arrests with Drugs : पाकिस्तानी नागरिकों से पकड़ी 480 करोड़ की ड्रग

यह भी पढ़ें : CAA Online Portal : भारतीय नागरिकता के आवेदन के लिए पोर्टल लॉन्च

यह भी पढ़ें : Prime Minister Gujarat Visit : पीएम ने 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

2 hours ago

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

2 hours ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

3 hours ago