होम / Haryana Guest Teachers को शिक्षा विभाग का झटका, नहीं मिलेगा आश्रितों को 58 वर्ष तक वेतन

Haryana Guest Teachers को शिक्षा विभाग का झटका, नहीं मिलेगा आश्रितों को 58 वर्ष तक वेतन

• LAST UPDATED : October 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Guest Teachers, चंडीगढ़ : हरियाणा शिक्षा विभाग ने अतिथि अध्यापकों को एक बार फिर एक बड़ा झटका दे दिया है। बता दें कि गत सप्ताह पहले विभाग ने आदेश जारी किया था कि दिवंगत अतिथियों के आश्रितों को 58 वर्ष तक वेतन दिया जाएगा, लेकिन विभाग ने इस आदेश को रद कर दिया है और एकमुश्त 3 लाख रुपए देने की बात कही है। हालांकि, इसको लेकर एक बार फिर से अतिथि अध्यापक मुखर हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार मौलिक शिक्षा निदेशक की ओर से रोहतक, कैथल, पलवल और फरीदाबाद के मौलिक शिक्षा अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा गया है कि दिवंगत अतिथि अध्यापकों के परिजनों को 58 वर्ष की आयु तक वेतन देने के फैसले को रद किया जाता है। केवल एकमुश्त 3 लाख रुपए दिए जाएंगे। साथ ही दिवंगत अतिथि अध्यापकों को दी जाने वाली सहायता राशि का ब्योरा मांगा है।

इससे पहले बैठक में यह लिया गया था फैसला

गौर हो कि अतिथि अध्यापक लंबे समय से नियमित करने और एक्सग्रेसिया का लाभ देने की मांग को उठा रहे हैं। प्रदेश में करीब 12 हजार अतिथि अध्यापक कार्यरत हैं। 13 अक्तूबर को बैठक में आदेश जारी किया था कि अतिथि अध्यापक की मृत्यु होने पर आश्रितों को 58 वर्ष की आयु तक वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Asha Workers Strike Ends : सरकार ने मांनी आशा वर्कर्स की मांगें, जानिए इतना बढ़ाया मानदेय

यह भी पढ़ें : Haryana Weather : पहाड़ों में बर्फबारी के बाद प्रदेश में बढ़ी ठंड

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox