प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election 2024: Congress-BJP की बड़ी मुश्किलें, बागियों को मनाने के लिए इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। रूठो को मनाना इन पार्टियों के लिए एक अलग जिम्मेदारी बन गई है। बीजेपी और कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर कई ऐसे नेता हैं जिन्होंने बागी रुख अपना लिया है। इनमे कुल 31 नेता शामिल हैं। आपको बता दें 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बागियों की नाराजगी दूर करने की प्रक्रिया तेज कर दी है। उन्हें यह डर है कि अगर बागी मैदान में रहे तो कई विधानसभा सीटों पर समीकरण बिगाड़े और बनाए जा सकते हैं। इसलिए बागियों को मनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने अहम सिक्कों को यह जिम्मेदारी सौंपी है। जिन नेताओं को यह जिम्मेदारी दी है वो केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और कांग्रेस से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा हैं।

  • इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी
  • कांग्रेस के ये नेता हैं नाराज
  • बीजेपी के इन बागियों को मानना हुआ मुश्किल

Hashish Smuggling : नाबालिग लड़कियों से करवाई जा रही थी चरस तस्करी, एक करोड़ की चरस सहित पुलिस ने किया काबू

इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

बीजेपी कहीं न कहीं अपने अधिकतर साथियों को मनाने में कामियाब रही लेकिन अब भी 10 ऐसे नेता हैं, जो निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोक चुके हैं । इनको मनाने के लिए मनोहर लाल के साथ कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी और चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी हैं। वहीं कांग्रेस भी इसी समस्या से जूझ रही है । कांग्रेस हाईकमान ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला समेत यह जिम्मेदारी सूंपी है।

Mahipal Dhanda Panipat Gramin : चुनाव प्रचार के दौरान ढांडा ने कहा – भाजपा जनता के विश्वास पर खरा उतरेगी, भाजपा की कथनी करनी एक 

कांग्रेस के ये नेता हैं नाराज

कांग्रेस के जो नेता खफा हैं उनमे, नलवा से पूर्व मंत्री संपत सिंह, पानीपत से पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, पंचूकला से पूर्व मेयर उपेंद्र कौर अहलूवालिया, बल्लभगढ़ से पूर्व सीपीएस शारदा राठौर, कैथल के पूंडरी से सतबीर भाणा, अंबाला कैंट से पूर्व मंत्री निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा, अंबाला सिटी से हिम्मत सिंह व जसबीर मलोर, कुरुक्षेत्र से पूर्व मंत्री जसविंद्र सिंह संधू के बड़े बेटे जसतेज संधू, फतेहाबाद से अनिल ज्याणी और दावेदार सोमवीर घसोला, बरोदा से डॉ. कपूर सिंह नरवाल और जींद से प्रदीप गिल, बहादुरगढ़ से राजेश जून और कोसली से मनोज कोसलिया शमिल हैं। इनको मन्नने के लिए कांग्रेस पूरी तरह जुटी हुई है ।

Anil Vij : कांग्रेस में बगावत पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का तंज- बोले “कांग्रेस धड़ों का समूह है जिसकी नहीं चली वो आजाद खड़ा हो गया”

बीजेपी के इन बागियों को मानना हुआ मुश्किल

बीजेपी भी पूरी कोशिश में लगी है कि किसी तरह बचे हुए नेताओं को मनाया जाए । बीजेपी के जो नेता खफा हैं उनमें रणजीत चौटाला, सोनीपत से कविता जैन व उनके पति राजीव जैन, गन्नौर सीट से देवेंद्र कादियान, हिसार से सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल, अटेली विधानसभा सीट से संतोष यादव, महम से शमशेर खड़खड़ा, फरीदाबाद से नागेंद्र भड़ाना, हथीन से केहर सिंह रावत, पानीपत से हिमांशु शर्मा, पृथला से दीपक डागर, असंध से जिले राम शर्मा, इंद्री से सुरेंद्र उड़ाना, बेरी से अमित अहलावत शामिल हैं ।

Shakti Rani Sharma को मिल रहा जबरदस्त जनसमर्थन, युवाओं को नजर आ रही उम्मीद की किरण 

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago