होम / Haryana Election 2024: हरियाणा में चुनाव प्रचार हुआ समाप्त, जानिए आखिरी दिन किन नेताओं ने लगाया जोर ?

Haryana Election 2024: हरियाणा में चुनाव प्रचार हुआ समाप्त, जानिए आखिरी दिन किन नेताओं ने लगाया जोर ?

• LAST UPDATED : October 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024 : जिस दिन का सबको बेसब्री से इंतजार था अब वो दिन दूर नहीं बस कुछ ही घंटो बाद वोटिंग शुरू हो जाएँगी और 8 अक्टूबर को परिणामों की भी घोषणा हो जाएगी। आपको बता दें, हरियाणा में चुनाव प्रचार कल शाम 6 बजे थम गया था। आखिरी दिन तक सभी पार्टियों ने प्रचार में अपना पूरा जोर लगा दिया ।यहाँ तक कि बड़े और पार्टियों के आलाकमान नेताओं ने भी रैलियों में हिस्सा लिया। आप सभी जानते हैं कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा। और मतदान केवल एक ही चरण में होना है साथ ही 8 अक्टूबर को परिणाम भी आ जाएंगे।

  • कांग्रेस और बीजेपी में कांटें की टक्कर
  • चुनावी मैदान में उतरे यह नेता
  • इन नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

MP Deepender Hooda ने आज हिमाचल बार्डर से लेकर राजस्थान बार्डर तक की चुनावी रैलियां

कांग्रेस और बीजेपी में कांटें की टक्कर

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने पूरा दमखम लगा दिया है। लेकिन सभी पार्टियों में से जो दो पार्टियां उभर कर आई हैं उनमे कांग्रेस और बीजेपी शामिल हैं। जहाँ हरियाणा में बीजेपी हैट्रिक बनाने के लिए चुनाव मैदान में उतरी है तो वहीं दूसरी तरफ दो चुनाव से सत्ता से दूर कांग्रेस को वापसी की उम्मीद है। वहीं आम आदमी पार्टी भी चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगा चुकी हैं। वहीं, चुनाव में कुछ क्षेत्रीय पार्टियां जैसे कि जेजेपी, एएसपी, बसपा, आईएनएलडी मैदान में उतरी हुई हैं।

CM Saini’s Big Claim : 8 अक्टूबर को फिर से भाजपा आ रही है

चुनावी मैदान में उतरे यह नेता

आपको बता दें, राज्य में पंजीकृत मतदाताओं की संख्या दो करोड़ से ज्यादा है। वहीं लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हरियाणा में चुनाव के लिए 20,629 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। आपको बता दें, इस चुनाव में 1031 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं जिनमें से कुल 101 महिलाएं हैं। इस चुनाव में जिन चेहरों पर ज्यादा फोकस रहने वाला है उनमे सीएम नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा,अभय सिंह चौटाला, दुष्यंत चौटाला , अनिल विज,ओपी धनखड़,अनुराग ढंढा और विनेश फोगाट शामिल हैं।अगर बात करें पिछले चुनाव की तो 2019 के चुनाव में बीजेपी 40 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस ने दूसरे स्थान पर अपन छाप छोड़ी थी।

Panipat Crime News : संदीप की हत्या मामले में फरार दूसरा आरोपी गिरफ्तार

इन नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान हरपार्टी के नेताओं ने अपनी पार्टी को समर्थन देने में पूरा जोर लगा दिया है। जहाँ बीजेपी ने डबल इंजन सरकार के काम और प्रदर्शन के आधार पर वोट मांगा तो वहीं कांग्रेस पर आरक्षण, भ्रष्टाचार, तुष्टिकऱण और परिवारवाद पर हमलावर रही। और कांग्रेस ने भी बीजेपी पर निशाना साधने में कोई कसार नहीं छोड़ी। आपकीओ बता दें, दोनों ही पार्टियों ने महिला , युवा, किसान और गरीबों के विकास के लिए बड़े बड़े वादें किए।

प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी और भूपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस के लिए प्रचार कर लोगों से वोटों की अपील करी। तो वहीं बीजेपी की ओर से योगी आदित्यनाथ और नायब सिंह सैनी ने रैलियां की। जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और आईएनएलडी के अभय सिंह चौटाला जैसे चेहरे भी आखिरी दिन प्रचार करते दिखे। खास बात यह रही कि बीजेपी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी ने कुल चार रैलियां हरियाणा में कीं।

Ladwa Assembly : हरियाणा को विकास में अन्य प्रदेशों से कहीं आगे ले जाने में पूरी तरह से सक्षम है सीएम नायब सैनी : सुमन सैनी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox