प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Assembly Elections 2024…..और थम गया विधानसभा चुनाव प्रचार, 5 अक्टूबर को होगा मतदान

  • प्रचार हुआ समाप्त तो लोगों ने ली राहत की सांस
  • अंतिम दिन सभी पार्टियों के समर्थकों ने झोंकी ताकत, हर दिन बजने वाले कान फोड़ चुनाव प्रचार से परेशान थे लोग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections 2024 : हरियाणा विधान सभा चुनाव को लेकर प्रदेश की 90 सीटों पर किस्मत आजमा रहे विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी और निर्दलीय प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। अब 5 अक्टूबर को मतददन होना है, ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। चुनाव के मद्देनजर सभी दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, सत्तारूढ़ बीजेपी फिर से राज्य में वापसी की कोशिश में है तो वहीं कांग्रेस भी राज्य में सरकार बनाने के लिए जोर लगा रही है।

Haryana Assembly Elections 2024 : कान फोड़ भोपुओं की आवाज बंद हो गई

प्रचार के अंतिम दिन वीरवार शाम को कान फोड़ भोपुओं की आवाज बंद हो गई है। प्रचार का दौर थमने के अंतिम दिन सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी और अपने प्रत्याशी की जीत के लिए एडी चोटी का जोर लगाया। भाजपा-कांग्रेस नेताओं के समर्थन में जहां बड़ी हस्तियों ने चुनाव प्रचार किया और मोटरसाइकिल जत्थे निकाले।

https://www.facebook.com/share/v/GYRzWxHHbpU3sKPY/?mibextid=qi2Omg

वहीं कुछ प्रत्याशियों ने जनसभाओं के माध्यम से वोटरों को लुभाया और रोड शो किया। शक्ति प्रदर्शनों के चलते शहर में वीरवार को शहर में गहमागहमी भरा माहौल रहा। वहीं चुनाव प्रचार थमने पर लोगों ने भी राहत की सांस ली है। क्योंकि हर दिन बजने वाले कान फोड़ चुनाव प्रचार से लोग तंग आ चुके थे। अब प्रचार समाप्त होने के बाद प्रत्याशियों ने लावा लश्कर को छोड़ मौजिज व्यक्तियों की शरण में चले गए हैं। जिनके माध्यम से वोट बैंक को बढ़ाने की कवायद की जा रही है।

प्रत्याशियों ने अपने-अपने प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी

वीरवार को सीएम नायब सिंह सैनी उचाना में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सफीदों में, राहुल गाँधी ने महेंद्रगढ़ में, भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा ने भी कई रैलियों को संबोधित किया। वहीं कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली, कांग्रेस, जजपा, इनेलो नेताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया। इसी तरह जुलाना, सफीदों, उचाना, नरवाना में भी सभी पार्टी के प्रत्याशियों ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिल कर जम कर चुनाव प्रचार किया। चुनाव प्रचार का अंतिम दिन होने के चलते सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

हर दिन बजने वाले कान फोड़ चुनाव प्रचार से परेशान थे लोग

विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों द्वारा जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा था। इसके लिए प्रत्याशियों द्वारा थ्रीव्हीलरों, रिक्शा चालकों को हायर किया गया था। जिस पर तेज आवाज के साउंड सिस्टम लगाए गए थे। जो दिन के समय और शाम के समय भी गलियों में प्रचार में लगे हुए थे। ना जाने कब यह चुनाव प्रचार में जुटे वाहन गली में आकर खड़ेे हो जाते और तेज आवाज में चुनाव प्रचार होता। अब जब चुनाव प्रचार समाप्त हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली है।

48 घंटे पहले हो जाता है चुनाव प्रचार बंद

चुनाव आयोग की हिदायतों अनुसार मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद हो जाता है। इस समयावधि में चुनाव लड़ रहे कोई भी राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार किसी तरह की जनसभा, नुक्कड सभा और रोड शो आयोजित नहीं कर सकता और न ही उसमें शामिल हो सकता। चुनाव प्रचार बंद हो जाने के बाद उम्मीदवारों द्वारा समाचार पत्रों में दिए जाने वाले विज्ञापन जिला स्तर पर गठित मीडिया सेर्टिफिकेशन एवं मॉनिटरिंग कमेटी से पास होने आवश्यक हैं। प्रचार बंद होने के बाद चार और पांच अक्टूबर को कोई उम्मीदवार अगर समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित करवाता है तो उसकी मंजूरी इस कमेटी से लेनी आवश्यक है। मतदान 21 अक्तूबर को प्रात: सात बजे से आरंभ होगा।

CM Saini’s Big Claim : 8 अक्टूबर को फिर से भाजपा आ रही है

Hooda Taunts BJP : भाजपा ने 10 साल लठतंत्र चलाया, कांग्रेस लोकतंत्र की सरकार चलाएगी

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Bhiwani Road Accident : सड़क हादसे में दो युवकों की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhiwani Road Accident : भिवानी जिले के लोहारू में ढिगावा से…

5 mins ago

MP Deepender Hooda ने आज हिमाचल बार्डर से लेकर राजस्थान बार्डर तक की चुनावी रैलियां

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशियों के लिये किया धुंआधार प्रचार 8…

15 mins ago

CM Saini’s Big Claim : 8 अक्टूबर को फिर से भाजपा आ रही है

माता- बहनों को ‘लाडो लक्ष्मी योजना के तहत हर माह देंगे 2100 रुपये  56 दिन…

1 hour ago

CM Nayab Singh Saini ने परिवार सहित मां बाला सुंदरी का लिया आशीर्वाद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Singh Saini : चुनाव प्रचार के अंतिम दिन…

1 hour ago