प्रदेश की बड़ी खबरें

CM Nayab Singh Saini : चुनाव देश की दशा व दिशा तय करने के साथ विकास की गति तय करने का चुनाव : सीएम सैनी

  • मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रणजीत सिंह के समर्थन में नारनौंद में की विजय संकल्प रैली

India News (इंडिया न्यूज), CM Nayab Singh Saini : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि ये देश का चुनाव है, ये हिंदुस्तान का भविष्य तय करने का चुनाव है, ये चुनाव देश का नेतृत्व चुनने का चुनाव है। कौन है, जिसके हाथों में हम देश की बागडोर दें, इसका निर्णय करने का चुनाव है। चुनाव देश की दशा व दिशा तय करने व विकास की गति तय करने का चुनाव है। जनता को देखना है कि कांग्रेस ने पिछले 60 वर्षों में क्या कुछ किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मात्र 10 वर्ष में इतने कार्य किए कि कांग्रेस के 60 वर्षों में किए गए कार्य भी छोटे पड़ गए। नायब सिंह सैनी सोमवार को नारनौंद अनाज मंडी में हिसार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।

CM Nayab Singh Saini : कांग्रेस व भाजपा के कामों में जमीन-आसमान का अंतर

रैली के आयोजक वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार व मौजूदा भाजपा सरकार के कामों में जमीन-आसमान का अंतर है। प्रधानमंत्री की पहल पर कार्य करते हुए देश की हर माता-बहन तक गैस का सिलेंडर पहुंचाया गया, हर घर नल व हर नल में स्वच्छ जल का प्रबंध किया गया। इसी तरह 50 करोड़ जन-धन के खाते खोलकर हर गरीब आदमी को बैंक में जाने का अधिकार हमारे प्रधानमंत्री ने दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी के खिलाफ मजबूती सेे लड़ाई लड़ी है। हर गरीब व जरूरतमंद के लिए आयुष्मान योजना लागू की ताकि जरूरत पड़ने पर वह मुफ्त में अपना इलाज करवा सके। चार करोड़ माताओं व बहनों को मकान बनाकर दिए और प्रधानमंत्री का संकल्प है कि देश में एक भी जरूरतमंद बिना छत के नहीं रहेगा।

लोकसभा चुनाव पार्टी की 200 से ज्यादा देशों की नजर : कैप्टन अभिमन्यु

हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आज 200 से ज्यादा देशों की नजर विश्व की सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के चुनाव पर टिकी है कि देश के लोग देश की सुरक्षा करने वाले नरेंद्र मोदी को चुनते हैं या देश को गुलामी की ओर धकेलने वाले लोगों को चुनते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक महीना असम में लगाकर आए हैं और वहां 14 में से कम से कम 12 सीट बीजेपी जीत रही है जबकि पिछली बार भाजपा को केवल 9 सीट मिली थी। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि पूरा पूर्वोत्तर यह संदेश देने का काम कर रहा है कि वह देश के साथ है। उन्होंने कहा कि आज दो विचारधाराओं की लड़ाई है। कैप्टन अभिमन्यु ने हरियाणा में कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो को बापू बेटा कंपनी की संज्ञा दी।

मोदी के नेतृत्व में विदेशों में भी हमारे देश की साख बढ़ी  : रणजीत सिंह

भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विदेशों में भी हमारे देश की साख बढ़ी है। कांग्रेस के शासन में जब हमारे विदेश मंत्री विदेश गए तो उनके कपड़े उतरवाकर चैकिंग की गई, काफी शोर मचा लेकिन कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई। दूसरी तरफ अब जब मोदी विदेश जाते हैं तो दूसरे देशों के राजनयिक उनका स्वागत करने आते हैं।

ऐसे में यह चुनाव केवल मेरा नहीं है, बल्कि नरेन्द्र मोदी व राहुल गांधी के बीच का चुनाव है। हमें तय करना है कि हमें प्रधानमंत्री कैसा चाहिए। उन्होंने जनसभा में उपस्थित जनता सेे अपील की कि 25 मई को अधिक से अधिक मतदान करें, हर वोटर वोट डालने जाएं ताकि हम मतदान का प्रतिशत बढ़ा सकें। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अनुसार हरियाणा तेजी से आगे बढ़ने वाला प्रदेश है और ऐसा केवल भाजपा सरकार की नीतियों से संभव हो पाया है।

यह भी पढ़ें : BJP Emergency Meeting : आरएसएस ने बीजेपी नेताओं की बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, 2 घंटे मंथन चला

यह भी पढ़ें : BJP Leader Manoj Wadhwa Joined Congress : दीपेंद्र हुड्डा एवं अशोक अरोड़ा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा नेता मनोज वाधवा

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Assembly Election : हरियाणा की चर्चित सीटें, जिन पर टिकी हैं सबकी निगाहें 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election : हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान की…

3 hours ago

Rohtak Crime News : जागरण में गया था परिवार, पीछे से चोरों ने किया लाखों की नगदी और जेवरों पर हाथ साफ

चोर करीब 10.50 लाख रुपए की नगदी और करीब दो लाख रुपये के गहने और…

3 hours ago

Road Accident : तेज रफ्तार कार की टक्कर से तीन वर्षीय बच्ची की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Road Accident : पानीपत में एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से…

4 hours ago

Panipat Crime : जान से मारने की नीयत से पति ने पत्नी की गर्दन पर तवे से छह बार किए वार, गंभीर चोटें आई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime : पानीपत के गांव नरायणा में देर रात को पति…

4 hours ago

Faridabad में अज्ञात बाइक सवारों ने भाजपा कार्यकर्ता को मारी गोली

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Faridabad : फरीदाबाद में शनिवार को मतदान के दौरान चुनावी ड्यूटी पर…

5 hours ago

Jind News : जींद के नागक्षेत्र सरोवर में डूबने से युवती की मौत 

परिजनों ने पार्लर संचालक पर कार्रवाई करने की मांग की India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind…

5 hours ago