Electricity Bill Reduction Announcement : दो किलोवाट तक के उपभोक्ताओं का मासिक शुल्क माफ

20
Electricity Bill Reduction Announcement
दो किलोवाट तक के उपभोक्ताओं का मासिक शुल्क माफ
  • केवल यूनिट के हिसाब से भरना होगा बिल, हरियाणा के 9.5 लाख लोगों को मिलेगी राहत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Electricity Bill Reduction Announcement : पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का एक निर्णय वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 4 माह बाद लागू कर दिया है। इस फैसले के तहत अब प्रदेश के 2 किलोवाट तक के उपभोक्ताओं को केवल यूनिट के हिसाब से ही बिल भरना होगा।आपको जानकारी दे दें कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल (अब केंद्रीय ऊर्जा मंत्री) ने हरियाणा विधानसभा में कहा था कि ‘मैं 2 किलोवाट तक के घरेलू कनेक्टेड लोड वाले टैरिफ श्रेणी-1 के लोगों के लिए एमएमसी (MMC) को समाप्त करने का प्रस्ताव करता हूं।’ फैसले से प्रदेश के सबसे गरीब परिवारों को लगभग 180 करोड़ रुपए की राहत मिलेगी। एमएमसी MMC समाप्त करने के निर्णय से प्रदेश के लगभग 9.5 लाख गरीब परिवारों को फायदा मिलेगा।

Electricity Bill Reduction Announcement : उपभोक्ताओं का इतना बिल आएगा अब कम

सरकार के उक्त फैसले के बाद अब 190 रुपए तक उपभोक्ताओं के बचेंगे। हरियाणा सरकार के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि यह फैसला अगले बिलिंग चक्र से शुरू होगा। उपभोक्ताओं को उनके कुल बिजली बिल में 2 से 91 प्रतिशति तक की राहत मिल पाएगी मिल सकती है। बिजली निगम ने बताया कि अगले बिल में मासिक शुल्क जुड़कर नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें : Varun Chaudhary Resigned : वरुण चौधरी ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

यह भी पढ़ें : Films Screened : हरियाणा में सब्सिडी के लिए 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई

यह भी पढ़ें : Bhupinder Singh Hooda : कांग्रेस ने हरियाणा को बनाया शिक्षा का हब, इसे साजिश के तहत बर्बाद कर रही बीजेपी : हुड्डा