प्रदेश की बड़ी खबरें

Vinesh Phogat: पहलवानी छोड़ राजनीति में क्यों आईं महिला पहलवान? विनेश फोगाट ने खुद ही कर दिया बड़ा खुलासा

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच सबसे ज्यादा चर्चाओं में रही हैं विनेश। दरअसल, महिला पहलवान ने कुश्ती छोड़ राजनीति में अपना कदम रख दिया और कांग्रेस का हिस्सा बन गईं। आपको बता दें, विनेश हरियाणा विधानसभा चुनाव में जींद जिले की जुलाना सीट से मैदान में उतरी हैं।

देश की जनता इस बात का जवाब चाहती थी कई आखिर विनेश ने कुश्ती को त्याग कर राजनीति में क्यों कदम रखा। अब इस पर फोगाट कहती हैं कि राजनीति में उनकी एंट्री पसंद से नहीं, बल्कि मजबूरी के कारण हुई है। इसके अलावा भी उन्होंने काफी कुछ कहा, उन्होंने ऐसा क्या कहा जिससे बवाल मच गया यह जानने के लिए आपका पूरी खबर पढ़ना बेहद जरूरी है ।

  • विनेश क्यों आईं राजनीति में ?
  • बृजभूषण पर क्या बोलीं विनेश ?

Ranjeet Chautala: रणजीत चौटाला की मंत्रिमंडल से छुट्टी, वापस ली जाएंगी सभी सुविधाएं

विनेश क्यों आईं राजनीति में ?

विनेश ने राजनीति में आने के अपने फैसले से लेकर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के निर्णय तक पर बात की।सूत्रों के मुताबिक उन्होंने यह भी बताया कि हरियाणा के लिए उनका क्या विजन है? विनेश फोगाट ने बताया कि, 2024 ओलंपिक के बाद हालातों ने मुझे यह फैसला लेने पर मजबूर किया। लोगों की मांग थी कि मैं उनके लिए, उनके बच्चों के लिए और अपने अंदर के योद्धा को जीवित रखने के लिए आगे आऊं। विनेश ने आगे कहा, मेरा यह फैसला हाई-प्रोफाइल पहलवानों के विरोध के बाद न्याय के लिए निरंतर लड़ाई से जुड़ा है। उन्होंने अपनी हार को लेकर यह भी कहा कि हम मुश्किलों का सामना करने के बावजूद रिजल्ट देने में असफल रहे हैं।

CM Nayab Tweet : किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस पर किया करारा प्रहार

बृजभूषण पर क्या बोलीं विनेश ?

बृजभूषण शरणसिंघ पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामन]ले में भी विनेश ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, हमने सड़कों पर लड़ाई लड़ी। हमें क्या मिला? हमें दुर्व्यवहार और अपमान के अलावा कुछ नहीं मिला। उन्होंने आगे कहा कि, मैं ओलंपिक में गई, क्या मुझे न्याय मिले ? लेकिन हमें कभी न्याय नहीं मिला। राजनीति में एंट्री करना एक ऑप्शन नहीं था, बल्कि एक जरूरत थी। अब उनकी इस पतिक्रिया के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

Haryana Assembly Election: कंगना रनौत का बयान चुनावी दौर में बना बड़ा मुद्दा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया ‘ऐसी कोई ताकत नहीं…’

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

Illegal Mining Case : जानिए कौन सा कांग्रेस विधायक हाईकोर्ट से बरी, इस मामले में थे आरोपी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Illegal Mining Case : हरियाणा में कांग्रेस के विधायक को…

26 mins ago

Election Campaign: इंद्री में BJP प्रत्याशी का जोरदार प्रचार जारी, ग्रामीणों ने कुछ इस तरह से किया भव्य स्वागत

Election Campaign: इंद्री में BJP प्रत्याशी का जोरदार प्रचार जारी, ग्रामीणों ने अनोखे तरीके से…

2 hours ago