होम / Experts Views on Covid 19 in India: कोरोना अभी थमा नहीं, एहतियात जरूरी : एक्सपर्ट

Experts Views on Covid 19 in India: कोरोना अभी थमा नहीं, एहतियात जरूरी : एक्सपर्ट

• LAST UPDATED : July 9, 2022

इंडिया न्यूज, India Coronavirus: भारत में कोरोना के नित नए केस आते जा रहे हैं जोकि सभी के लिए चिंता का विषय है। विशेषज्ञों का कहना है कि इस वैश्विक महामारी से निपटने में हालांकि भारत की स्थिति काफी बेहतर है, लेकिन इसके बावजूद सभी देशवासियों के लिए कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी है। एक-दूसरे के बीच सार्वजनिक दूरी बनाए रखने के साथ ही घर से बाहर जाते समय मास्क भी सभी को जरूर पहनना चाहिए। Experts Views on Covid 19 in India

India Coronavirus

India Coronavirus

इंडोर में अधिक तेजी से फैलता है कोरोना : अरोड़ा

दिल्ली यशोदा अस्पताल के एमडी डॉक्टर पीएन अरोड़ा ने कहा है कि कोरोना आउटडोर के बजाय इंडोर में अधिक तेजी से फैलता है। उन्होंने कहा कि ऐसे में भारत के भीड़ वाले कार्यस्थलों में वर्क कल्चर लाने की जरूरत है। यानी दफ्तर और घर दोनों जगह से काम करने की संस्कृति की जरूरत है।

नियोक्ताओं को बूस्टर डोज का इंतजाम करना चाहिए

Coronavirus

Coronavirus

एक्सपर्ट का कहना है कि आफिस में कर्मचारी मास्क जरूर पहनें और नियोक्ता स्वयं कर्मियों के लिए बूस्टर डोज का इंतजाम करें। देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में हमें कुछ सामान्य ऐहतियात बरतने जैसे सामाजिक दूरी बनाकर रखी चाहिए और साथ ही मास्क पहनना चाहिए।

इन लोगों को अधिक सचेत होने की जरूरत

डॉक्टरों का मानना है कि कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को अधिक सचेत रहने की जरूरत है। हमारे देश ऐसी बड़ी जनसंख्या भी है जोकि कई गंभीर बीमरियों जैसे दिल के रोग व मधुमेह से पीड़ित हैं।

दोनों वर्गाें को बूस्टर डोज जरूर लगनी चाहिए। वहीं उन्होंने कहा यह भी कहा कि हमारी आबादी में संक्रमण का स्तर भी काफी बेहतर हैै, लेकिन डॉक्टर अरोड़ा का कहना है कि फिर भी हमें एहतियात बरतनी चाहिए।

विश्व को नए वैरिएंट पर सावधान रहने की जरूरत

फिलहाल पूरी दुनिया को नए वैरिएंट पर सावधान रहने की अधिक जरूरत है। दक्षिण अफ्रीकी वैज्ञानिकों ने ओमिक्रॉन की जल्द जानकारी दे दी थी, जिससे दुनिया को लाभ मिला। देश स्थिति बिगड़ने से पहले संभल गए। उन्होंने कहा कि यह कह पाना मुश्किल है कि ओमिक्रॉन या डेल्टा जैसा बड़ा खतरनाक वैरिएंट कब सामने आ जाए।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Today 24 घंटों में 18,840 नए कोरोना केस

यह भी पढ़ें : Accident In UP: चित्रकूट में पिकअप ने 8 लोगों को कुचला, 6 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox