होम / ED in Action Mode: हरियाणा के इस करोड़पति पर चला ED का डंडा, पूर्व CM लालू यादव से भी है खास कनेक्शन!

ED in Action Mode: हरियाणा के इस करोड़पति पर चला ED का डंडा, पूर्व CM लालू यादव से भी है खास कनेक्शन!

• LAST UPDATED : October 19, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), ED in Action Mode: हरियाणा में एक बार फिर ED एक्शन मोड में आ गई है। दरअसल हाल ही में हरियाणा के करोड़पति ED के लपेटे में आ गए। आपकी जानकारी के लिए बता दें, हरियाणा के रियल स्टेट बिजनेसमैन राजेश कत्याल को ईडी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दरअसल काफी लंबे आसरे से केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी लैंड फॉर जॉब केस में छानबीन में जुटी हुई थी। आपको बता दें हरियाणा के इस बड़े कारोबारी के खिलाफ करोड़ों रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है। दरअसल मार्च के महीने में भी ED ने शक के तौर पर कारोबारी अमित कत्याल और राजेश कत्याल के घर छापा मारा था। सूत्रों के मुताबिक दोनों भाई बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते हैं।

  • इस मामले में की गई गिरफ्तारी
  • कत्याल पर ED का बड़ा आरोप

Haryana Weather News: हरियाणा में ठंड ने दी दस्तक, गिर सकता है 7 से 8 डिग्री पारा, जानिए कैसा रहने वाला है मौसम?

इस मामले में की गई गिरफ्तारी

दरअसल, जमीन के बदले नौकरी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लालू प्रसाद के करीबी अमित कत्याल के भाई राजेश कत्याल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, अमित कात्याल को पिछले साल केंद्रीय एजेंसी ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी, सांसद बेटी मीसा भारती से जुड़े कथित रेलवे भूमि घोटाले से के एक अलग मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। आपको बता दें जमीन के बदले नौकरी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मार्च में छापेमारी की थी और एजेंसी ने 200 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश से जुड़े दस्तावेज जब्त करने का दावा भी किया था।

Chandigarh News: सेना अधिकारी के घर में डाला डाका, चोरों के हाथ लगी भारी रकम और आभूषण

कत्याल पर ED का बड़ा आरोप

दरअसल, आरोपी राजेश कत्याल का कनेक्शन हरियाणा के गुरुग्राम से जुड़ा है। लालू यादव के करीबी राजेश कत्याल पर ED के एक्शन के बाद अब लालू यादव पर भी सवाल उठने खड़े हो गए हैं। दरअसल गुरुग्राम में उनका कृष रियलिटी नाम का रियल एस्टेट का बिजनेस है। जिसके जरिये उन्होंने सैकड़ों लोगों को मकान दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा किया है. इसी आरोप में ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया। अब ED लगातार राजेश कत्याल से पूछताछ में जुटी हुई है।

Haryana Government Job : प्रदेश में कहीं सगी बहनों की तो कहीं दोस्तों की लगी नौकरी, युवा जता रहे सीएम सैनी का आभार