Others

Faridabad: नशे का ओवर डोस देकर की हत्या, 8 आरोपा गिरफतार

फरीदाबाद

फरीदाबाद मे नशे की ओवरडोज देकर छात्र की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच DLF ने 50 हजार के इनामी बदमाश लाला को गिरफ्तार किया है। नशे के सौदागर बदमाश लाला के खिलाफ 18 मुकदमे दर्ज, 2 महीने पहले आरोपी और  उसके साथियों ने छात्र कविश को नशे की ओवर डोज दी थी। छात्र हत्या मामले में 7 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

फरीदाबाद पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने  अपराधियों पर शिकंजा कसने के निर्देशों के तहत नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने काफी समय से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश बिजेंद्र उर्फ लाला को गिरफ्तार कर लिया हैआरोपी के खिलाफ 2 महीने पहले फरीदाबाद के थाना एसजीएम नगर में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था जिसके अंदर आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर ओल्ड फरीदाबाद के रहने वाले एमबीए की पढ़ाई कर रहे छात्र कविश को नशे की ओवरडोज देकर मौत के घाट उतार दिया था।

दिनांक 17 मई 2021 को मृतक कविश के पिता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने जल्द से जल्द अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिए जिसके तहत क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने वैज्ञानिक पहलुओं तथा तथ्यों के आधार पर मात्र 2 दिन बाद हत्या में शामिल आरोपी दीपक उर्फ भगिना, राम, पिंटू उर्फ नहीम उर्फ मीढा और विशाल उर्फ सुन्ना को गिरफ्तार कर लिया।

1.
0:53

इसके पश्चात दिनांक 2 जून को हत्या में शामिल एक अन्य आरोपी तरुण तथा 9 जून को दो आरोपी भाइयों गौतम तथा राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया गया।इस मामले में आरोपी लाला फरार चल रहा था। जिसपर श्री ओपी सिंह के अनुरोध पर DGP हरियाणा ने आरोपी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने लाला की गिरफ्तारी के लिए कई ठिकानों पर दबिश दी परंतु लाला बार-बार बचता रहा परंतु आखिरकार क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने सफलता हासिल करते हुए कल रात लाला को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी लाला एक खतरनाक अपराधी है जो नशे का अवैध कारोबार करता है और उसके खिलाफ हत्या, मारपीट, अवैध हथियार, नशा तस्करी सहित 18 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें से 16 केस थाना मुजेसर के शामिल है।आरोपी लाला अवैध नशे के कारोबार में काफी समय से संलिप्त है जिसमें वह अवैध शराब तथा गांजा की तस्करी करता था तथा अपने साथ साथ भोले–भाले नवयुवकों को भी अपराध की इन अंधेरी गलियों में धकेल देता था। अवैध नशा तस्करी के लिए उसने अपने गुर्गों को छोड़ रखा था और खुद पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा था।  आरोपी रात अपनी पत्नी से मिलने के लिए सेक्टर 12 में आया हुआ था जिसे गुप्त सूत्रों की सहायता से क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।आरोपी को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें उससे मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago