Farmers Protest : शंभू रेलवे स्टेशन के पास किसानों के धरने को 30 दिन पूरे, कई ट्रेनें लगातार प्रभावित

67
Farmers Protest
शंभू रेलवे स्टेशन के पास किसानों के धरने को 30 दिन पूरे, कई ट्रेनें लगातार प्रभावित

India News (इंडिया न्यूज), Farmers Protest : मांगाें को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। शंभू बॉर्डर पर शंभू रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर किसान डटे हुए हैं। बता दें कि किसान आंदोलन को यहां 30 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन मांगों की ओर अभी कोई ध्यान नहीं दिया गया और स्थिति जस की तस बनी हुई है।

Farmers Protest : शंभू रेलवे स्टेशन पर 17 अप्रैल को शुरू हुआ था आंदोलन

17 अप्रैल से शुरू हुए आंदोलन के कारण 16 मई तक 5144 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इस दौरान 2017 ट्रेनें पूरी तरह से रद रखी गई हैं। वहीं 2043 ट्रेनों को बदले मार्ग से और 394 ट्रेनों को बीच रास्ते रद्द करके पुन: संचालित किया गया, जबकि 690 मालगाड़ियों को भी मार्ग बदल-बदलकर भेजा गया।

नवदीप जलबेहड़ा समेत 3 किसानों की अभी तक नहीं हुई रिहाई

उधर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि अधिकारियों ने युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेहड़ा समेत 3 किसानों को रिहा करने काे कहा था, लेकिन अभी तक भी तीनों किसानों की रिहाई नहीं हुई, जिस कारण किसानों में लगातार रोष बढ़ता जा रहा है।

रेलवे को अरबों का नुकसान, राहगीर भी काफी परेशान

शंभू रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे लाइन पर किसान लगातार डटे हुए हैं। इस कारण रेलवे को भी अरबों रुपए का नुकसान हो चुका है। वहीं प्रतिदिन हजारों यात्री इसका खमियाजा भुगत रहे हैं।

किसान आंदोलन के कारण रेलवे को काफी नुकसान हो रहा है और यात्री भी परेशान हैं। मार्ग बदलने की वजह से भी दिक्कत हो रही है। उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Haryana Lok Sabha Electons : प्रदेश में जब्त की गई 11.50 करोड़ रुपए की नकदी

यह भी पढ़ें : Heat Wave Alert : हरियाणा सहित इन राज्यों में लू का अलर्ट

यह भी पढ़ें : Former Union Minister Vinod Sharma : पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने दिया भाजपा को समर्थन