होम / Farmers Protest : किसान 8 मार्च को शंभू बॉर्डर पर मनाएंगे महिला दिवस, पहुंचेंगी हजारों महिलाएं

Farmers Protest : किसान 8 मार्च को शंभू बॉर्डर पर मनाएंगे महिला दिवस, पहुंचेंगी हजारों महिलाएं

• LAST UPDATED : March 7, 2024
  • शंभू बॉर्डर के अभी जल्द खुलने के आसार नहीं

India News (इंडिया न्यूज़), Farmers Protest, चंडीगढ़ : 13 फरवरी से शुरू हुआ किसानों का पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डरी पर धरना-प्रदर्शन लगातार जारी है। आज धरने का 24वां दिन है। पंजाब-हरियाणा के किसान यूनियन नेता लगातार एमएसपी सहित कई मांगों के लिए सरकार से बोल रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला। इतना ही नहीं, अब बॉर्डरों पर महिलाएं भी पहुंच चुकी हैं।

इसीलिए अब पंजाब-हरियाणा किसान यूनियनों ने शंभू सीमा पर 8 मार्च को महिला दिवस मनाने का फैसला लिया है। आठ मार्च को दोपहर 12 से शाम चार बजे तक महिलाएं ही मंच संचालन करेंगी और किसानों को संबोधित करेंगी। यही नहीं आने वाली 10 मार्च को देशभर में रेल रोकने के लिए अभियान तेज किया जा रहा है। बुधवार को आंदोलन में स्थिति शांतिपूर्ण रही। आसपास के गांवों के लोग व महिलाएं भी आंदोलन में पहुंची।

शंभू बॉर्डर पर लग चुके हैं पक्के मोर्चे

वहीं बारिश, सर्दी और आगे आने वाली गर्मी को देखते हुए किसानों ने यहां शभूं बॉर्डर पर पक्के नाके लगा दिए है। कई जगहर वाटरप्रूव टैंट भी नजर आ रहे हैं। वहीं शंभू सीमा पर लंगर में चाय के लिए गांवों से लाया जाने वाला दूध खराब न हो, इसके लिए किसानों ने फ्रीज लगाने भी शुरू कर दिए हैं।

अनेक स्थानों से बैरिकेट्स हटाए, लोगों को मिली राहत

अंबाला-चंडीगढ़ रोड खुलने, अंबाला-हिसार बॉईपास और शहर से पंजाब को जाने वाला अंबाला-घनौर रोड के खुलने से लोगों को राहत मिली है। इससे पहले लोगों को लंबी दूरी तय कर गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा था लेकिन अब रास्ते खुलने के कारण लोगों के समय और धन की बचत हुई है। लेकिन अभी अंबाला-राजपुरा रोड बंद है जिसके अभी जल्द खुलने के आसार नहीं हैं

यह भी पढ़ें : Fakir Chand Aggarwal Passes Away : पूर्व डिप्टी स्पीकर फकीरचंद अग्रवाल का निधन

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox