होम / Farmers Protest : गन्ने का रेट बढ़वाने को लेकर शुगर मिल में प्रदर्शन, चढ़ूनी ग्रुप ने दी चेतावनी

Farmers Protest : गन्ने का रेट बढ़वाने को लेकर शुगर मिल में प्रदर्शन, चढ़ूनी ग्रुप ने दी चेतावनी

• LAST UPDATED : December 12, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana (Farmers Protest) : प्रदेशभर में गन्ने का रेट न बढ़ने के कारण आक्रोश देखा जा रहा है। इसी कड़ी में आज पानीपत के किसानों ने डाहर शुगर मिल में जोरदार प्रदर्शन किया। सुबह 11 बजे ही प्रदेश भर के किसान अपनी मांगों को लेकर पानीपत में इकट्ठा होना शुरू हो गए थे। गन्ने के रेट पंजाब और अन्य राज्यों में बढ़ चुके हैं लेकिन अभी तक हरियाणा में भाव नहीं बढ़े। जिस कारण किसानों में आक्रोष लगातार जारी है। किसानों की मांग है कि प्रदेश में भी गन्ने के रेट बढ़ाए जाएं।

किसानों का कहना है कि हरियाणा प्रदेश में गन्ने की अच्छी पैदावार हुई है जिस कारण सरकार द्वारा फसल के दाम नहीं बढ़ाए जा रहे। पिछली बार धान के दाम भी नहीं बढ़ाए थे, जिसके बाद भी प्रदेश के किसानों ने अपनी फसल बेच दी थी। इस मामले को लेकर चढ़ूनी ग्रुप के सुधीर जाखड़ (sudhir jakhar) ने चेतावनी दी कि अगर इस बार गन्ने की फसल के भाव नहीं बढ़ाए गए तो वह सड़कों पर आकर विरोध करेंगे।

सोनीपत शुगर मिल एमडी अनुपमा मलिक को सौंपा ज्ञापन

वहीं गन्ने के भाव को बढ़वाने के लिए सोमवार को किसान सोनीपत में भी शुगर मिल के बाहर धरने पर बैठे। किसानों ने सोनीपत शुगर मिल एमडी अनुपमा मलिक को गन्ने के भाव बढ़वाने के लिए ज्ञापन सौंपा। किसानों ने सरकार को कहा कि गन्ने के भाव 360 से 450 रुपए क्विंटल किया जाए अन्यथा वे बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

यह भी पढ़ें : Haryana News : अन्य राज्यों के लिए मॉडल बना हरियाणा

यह भी पढ़ें : Lord Parshuram Mahakumbh : मनोहर लाल ने खोला घोषणाओं का पिटारा

यह भी पढ़ें : Lord Parshuram Mahakumbh : एक सांसद के तौर पर नहीं, एक छोटे भाई के रूप में हुए उपस्थित : कार्तिक शर्मा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox