होम / Farmers Protest Update : अंबाला में अनेक किसान लिए हिरासत में

Farmers Protest Update : अंबाला में अनेक किसान लिए हिरासत में

• LAST UPDATED : July 17, 2024
  • रात रिहा हुए नवदीप जलबेड़ा फिर हिरासत में

  • 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च निकालने का फैसला, अंबाला में धारा 163 लागू

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Farmers Protest Update : कई दिनों से शंभू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान आज अंबाला में अपना प्रदर्शन कर रोष जता रहे हैं। जी हां तय समय और तिथि के अनुसार किसान अंबाला सिटी की नई अनाज मंडी में एकत्रित होना शुरू हो चुके हैं लेकिल पुलिस प्रशासन की ओर से धारा 163 (पहले धारा 144) के तहत यहां भीड़ जुटाने पर रोक लगा चुकी है। इस दौरान कई किसानों को हिरासत में भी लिया गया है। इस दौरान रात रिहा हुआ नवदीप जलबेड़ा को फिर हिरासत में ले लिया गया है। वहीं अब किसानों ने 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च निकालने का फैसला कर लिया है। यह ट्रैक्टर मार्च देशभर में निकाला जाएगा।

Farmers Protest Update : 22 जुलाई को दिल्ली में होगा सम्मेलन

इतना ही नहीं, संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) एवं किसान मजदूर मोर्चा का साझा सम्मेलन नई दिल्ली में 22 जुलाई को होगा। दोनों मोर्चों ने राहुल गांधी, अखिलेश यादव समेत विपक्ष के तमाम नेताओं से मुलाकात के लिए पत्र लिखा है

देर रात जलबेड़ा को मिली रिहाई

मालूम रहे कि यह प्रदर्शन किसान आंदोलन के वाटर कैनन बॉय नवदीप जलबेड़ा की रिहाई के लिए अंबाला के एसपी ऑफिस के घेराव का था। मगर, मंगलवार को जलबेड़ा को जमानत के बाद देर रात रिहाई भी मिल गई। उधर, किसान नेता जगजीत डल्लेवाल पहले ही कह चुके हैं कि हमें केवल शंभू बॉर्डर खुलने का इंतजार है। दिल्ली कूच का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर को खोलने के हाईकोर्ट के आदेश की डेडलाइन आज खत्म हो रही है। अभी तक बॉर्डर को खोलने की कोई पहल हरियाणा सरकार की ओर से नहीं की गई। हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ हरियाणा सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

हरियाणा सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 22 को

शंभू बॉर्डर खोलने के पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ हरियाणा सरकार की स्पेशल लीव पिटीशन (एसएलपी) पर सुप्रीम कोर्ट 22 जुलाई को सुनवाई करेगा। वहीं सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : How Many Holidays In August : अगस्त महीने की छुट्टियों की लिस्ट जारी, जानिए किस-किस दिन होंगी छुट्टी

यह भी पढ़ेंं : UPSC EPFO APFC Results : हिसार के सचिव नेहरा ने EPFO ​​परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक -1 हासिल की

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox