Farmers Rail Roko Protest : शंभू रेलवे ट्रैक पर धरना का आज दूसरा दिन, अनेक ट्रेनें प्रभावित

65
Farmers Rail Roko Protest
शंभू रेलवे ट्रैक पर धरना का आज दूसरा दिन, अनेक ट्रेनें प्रभावित
  • शंभू बॉर्डर और रेलवे ट्रैक बंद होने के कारण अनेक लोग परेशान

India News (इंडिया न्यूज), Farmers Rail Roko Protest : 13 फरवरी 2024 से किसानों का अंबाला शंभू बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों की एमएसपी (MSP) सहित कई मांगें हैं जिनको लेकर किसान काफी समय से प्रयासरत हैं। इसी कारण संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीति और किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने कल शंभू बॉर्डर पर दोपहर 12 बजे रेलवे ट्रैक जाम करना शुरू किया तो तभी किसानों को रोकने के लिए शंभू रेलवे स्टेशन पर तैनात पंजाब पुलिस और किसानों के बीच में धक्का मुक्की हो गई थी।

इतना हीं नहीं, किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़कर शंभू रेलवे ट्रैक पर धरना भी लगा दिया है। इस कारण 30 से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हैं। इसके अलावा कई ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया गया है। वहीं अनेक ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं तो कुछ के रूट शॉर्ट किए गए हैं।

नवदीप जलबेहड़ा समेत 3 किसानों की अभी तक नहीं हुई रिहाई

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि अधिकारियों ने युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेहड़ा समेत 3 किसानों को रिहा करने काे कहा था, लेकिन अभी तक भी तीनों किसानों की रिहाई नहीं हुई, जिस कारण किसानों में लगातार रोष बढ़ता जा रहा है।

केंद्र किसानों से बात करे

पंधेर ने कहा कि हमने पंजाब के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ का चैलेंज कबूल कर लिया है। हमने 23 अप्रैल का समय रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कृषि मंत्री आएं और उनसे बात करें।

सरकार रेल रोकने को मजबूर कर रही

पंधेर ने कहा कि हम रेल नहीं रोकना चाह रहे, लेकिन यह सरकार का फैलियर है। सरकार ने वादा खिलाफी की है। सरकार रेल रोकने को मजबूर कर रहे हैं। कहा कि आज से अनिश्चितकालीन रेल रोक रहे हैं।

अमृतसर दिल्ली रोड पहले ही है बंद और अब…

अमृतसर दिल्ली रोड़ पहले ही शम्भू के पास दोनों तरफ से बंद है वहीँ अब रेल ट्रैक भी बंद होने से यात्रियों की मुसीबत और भी बढ़ गई है। यात्री अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर परेशान होते दिखाई दिए। यात्रियों का कहना है सरकार और किसान आपस में बातचीत से मसला हल करें लोगों को क्यों परेशान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Fatehabad School Bus Accident : प्रदेश में एक और बस हादसे का शिकार, बड़ा हादसा टला