Others

Fatehabad: न्यूक्लियर परमाणु प्लांट के नाम पर ठगी..

फतेहाबाद/जितेंद्र मोंगा

फतेहाबाद में न्यूक्लियर परमाणु प्लांट के नाम पर ठगी का खुलासा हुआ है. फतेहाबाद के गांव गोरखपुर में बन रहे न्यूक्लियर परमाणु प्लांट में मिट्टी ढुलाई के कार्य का झांसा देकर लोगो से ठगी की गई है. लोगों के दर्जन भर के करीब ट्रैक्टर और डंपर मिट्टी ढुलाई में लगाने का बहाना बनाकर गायब किए गया. लोगों ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत तो पुलिस ने सोनू नाम के ठग को किया गिरफ्तार, सोनू से बरामद किए ठगे गए दो ट्रैक्टर और पांच डंपर, सोनू सहित उसके तीन साथियों पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है.

फतेहाबाद पुलिस ने न्यूक्लियर परमाणु पावर प्लांट के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. उक्त गिरोह ने परमाणु प्लांट मे मिट्टी ढुलाई के कार्य का झांसा देकर कई लोगों से ट्रैक्टर और डंपर ठग लिए गए है. लोगों को झांसा दिया गया कि उनके ट्रैक्टर और डंपर गांव गोरखपुर के न्यूक्लियर परमाणु पावर प्लांट में मिट्टी ढुलाई के कार्य हेतु लगाए जा रहे हैं. इसकी एवज में उन्हें 35 हजार रूपये प्रति महीना दिया जाएगा. इस लालच में कई लोगों ने उक्त गिरोह को अपने ट्रैक्टर और डंपर कागजात सहित सौंप दिए गए है लेकिन जब खाते में पैसे नहीं आए और लोगों ने न्यूक्लियर परमाणु पावर प्लांट में जाकर छानबीन की तो मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद कई लोगों ने पुलिस को मामले की शिकायत दी गई.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 30 जून 2021 को केस दर्ज किया और अब इस मामले में सोनू निवासी गांव कुलेरी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोनू से रिमांड के दौरान दो ट्रैक्टर और पांच डंपर भी बरामद किए हैं. पुलिस का कहना है कि इस मामले में कुल 4 लोगों पर केस दर्ज किया गया था सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया है बाकी तीन की तलाश की जा रही है. इस मामले में जानकारी देते हुए फतेहाबाद के डीएसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली थी कि न्यूक्लियर परमाणु प्लांट के नाम पर कुछ लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया है. लोगों को पैसे का लालच देकर उनकी ट्रैक्टर और डंपर परमाणु प्लाट में मिट्टी ढुलाई के नाम पर ठग लिए गए. इस बात का पता जब लोगों को चला तो उन्होंने पुलिस को मामले की शिकायत दी और पुलिस ने इस मामले में सोनू नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया. पुलिस ने इस मामले में सोनू से दो ट्रैक्टर और पांच डंपर भी बरामद किए हैं. डीएसपी ने कहा कि इस मामले में तीन अन्य लोगों की तलाश भी की जा रही है. तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद और बरामदगी भी हो सकती है.

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

3 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

16 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

43 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

1 hour ago

International Peace Day : प्रत्येक व्यक्ति एक शांति योद्धा बने : श्री श्री रवि शंकर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Peace Day : शांति केवल संघर्ष की अनुपस्थिति नहीं है…

2 hours ago