होम / Fatehabad Road Accident : रोडवेज बस पलटने से 20 लोग घायल

Fatehabad Road Accident : रोडवेज बस पलटने से 20 लोग घायल

• LAST UPDATED : August 21, 2024
  • फतेहाबाद से वाया पटियाला होते हुए चंडीगढ़ जाने वाली जमालपुर के पास साइड देते वक्त खेतों में पलटी

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Fatehabad Road Accident : फतेहाबाद में बुधवार सुबह चंडीगढ़ जा रही रोडवेज बस बुधवार सुबह टोहाना के पास सड़क किनारे पलट गई। हादसे में बस चालक व परिचालक सहित करीब 20 यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई तथा ग्रामीण सहायता के लिए घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़े।

पुलिस को सूचना देने के साथ ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देने के साथ बस में फंसे यात्रियों को शीशे तोड़कर बाहर निकालना शुरू किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस व अन्य वाहनों की सहायता से अस्पताल में भर्ती करवाया। हादसे के बाद खस्ताहाल रोड को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

Fatehabad Road Accident : सुबह 8 बजे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार फतेहाबाद डिपो की रोडवेज बस आज सुबह फतेहाबाद से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई थी। बस रतिया से निकलकर जब टोहाना की तरफ रवाना हुई थी। टोहाना के पास गांव जमालपुर के पास ओवरब्रिज निर्माणाधीन के चलते वाहन जमालपुर से वाया दमकौरा होकर टोहाना निकल रहे हैं।

इसी रोड पर चलते हुए रोडवेज बस अचानक साढ़े 8 बजे के करीब रोड के किनारे मिट्टी धंसने से पलट गई, जिससे वहां चीख-पुकार मच गई। वहां से गुजर रहे व आसपास काम कर रहे लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और बस में सवार लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। दर्जनभर से ज्यादा लोगों को चोटें लगी, जिस पर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

वैकल्पिक व्यवस्था न होने से ग्रामीणों में रोष

ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि मेन रोड पर पुल बन रहा है तो उसकी कोई वैकल्पिक व्यवस्था पुख्ता नहीं की गई। वाहन दमकौरा होकर निकल रहे हैं, लेकिन यह रोड सही नहीं है। विकल्प के तौर पर इस रोड को चौड़ा किया जाना चाहिए था, लेकिन नहीं किया गया। यह रोड सीधा होने की बजाए बल खाती चलती है और ठेकेदार ने इस सडक़ के किनारों की मिट्टी भी सही तरीके से नहीं भरी, जिस कारण लगातार यहां वाहन मिट्टी धंसने से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

सामने से आ रहे वाहनों को साइड देते समय हादसा

घायल सवारियों ने बताया कि सामने से वाहन आ रहा था, उसे साइड देने के लिए रोडवेज बस चालक ने बस को साइड में उतारा, लेकिन मिट्टी कच्ची होने के चलते धंस गई, जिस कारण बस रोड के किनारे पलट गई। घायल शकुंतला ने बताया कि वह फतेहाबाद से पटियाला जाने के लिए सवार हुई थी। अचानक ही बस पलटी तो उसे पता नहीं चला। कुछ देर के लिए वह बेहोश हो गई। जब उसे होश आया तो देखा कि लोग सामने वाला शीशा तोडक़र वहां से निकल रहे थे।

यह भी पढ़ें :Jind CRPF Inspector’s Funeral : राजकीय सम्मान के साथ शहीद कुलदीप मलिक का हुआ अंतिम संस्कार

यह भी पढ़ें :Polling Booth : हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश में बनाए गए 20629 पोलिंग बूथ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox