Fatehabad Vijay Sankalp Rally : हमने पारदर्शी तरीके से प्रदेश में एक लाख 40 हजार युवाओं को नौकरी दी : मनोहर लाल

115
Fatehabad Vijay Sankalp Rally
हमने पारदर्शी तरीके से प्रदेश में एक लाख 40 हजार युवाओं को नौकरी दी : मनोहर लाल
  • कहा- बच्चे की नौकरी के लिए किसी पिता की जमीन और माता के जेवर नहीं बिकने दिए 

  • पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फतेहाबाद में बड़ी हाजिरी की विजय संकल्प रैली को किया सम्बोधित

India News (इंडिया न्यूज), Fatehabad Vijay Sankalp Rally : सिरसा संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार ने फेक वीडियो वायरल करने के सेल्फ गोल के शिकार विपक्षी दलों की नींद उड़ा दी है। लोक सभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी प्रत्याशी घोषित होने उपरांत सिरसा संसदीय क्षेत्र में बीजेपी की विधानसभा वार फतेहाबाद में वीरवार को चौथी विजय संकल्प रैली थी। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल फतेहाबाद में लाल बत्ती चौक स्थित अनाज मंडी में पार्टी प्रत्याशी डाॅ. अशोक तंवर के समर्थन में विजय संकल्प शंखनाद रैली को सम्बोधित करने पहुंचे।

Fatehabad Vijay Sankalp Rally :पूर्व सीएम ने जंभेश्वर भगवान तथा महात्मा ज्योतिबा फुले को किया नमन

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरु जंभेश्वर भगवान तथा महात्मा ज्योतिबा फुले को नमन करते हुए शुरू किया और महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोकसभा चुनावों में हमने पिछले साढ़े 9 साल में सिस्टम को बदला है। नरेंद्र मोदी ने देश को आगे बढ़ाया है। हरियाणा के दस उम्मीदवारों में मेरा भी नाम है। पूरे प्रदेश में मेरे जाने की ड्यूटी लगाई गई है। फतेहाबाद में मैं पहले भी कई बार आया हूं।

1966 से 2014 तक हरियाणा में 9 मुख्यमंत्री रहे

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 1966 से 2014 तक हरियाणा में 9 मुख्यमंत्री रहे हैं। इन सभी मुख्यमंत्रियों ने अच्छे काम किए। तीन मुख्यमंत्री ऐसे हैं, जिनके साथ मेरा अच्छा संबंध रहा है। 1996 से 1998 तक हमें चौ. बंसीलाल के साथ काम करने का मौका मिला। हमने ट्रांसफर पॉलिसी बनाई। वरिष्ठता के आधार पर अप्लाई करने पर ट्रांसफर कर दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि मैंने चौ. भजनलाल के साथ काम किया। कर्मचारियों के विषय पर उनसे बात होती थी। वे भ्रष्टाचार पर बात करते थे। उनके मन की पीड़ा थी कि यह ठीक होना चाहिए। हम कहते थे कि समय आएगा तो इसे ठीक करेंगे। हमें मौका मिला तो हमने इसे ठीक कर दिया। हम समस्याओं का हल करने के लिए बात करते थे। हमने चौ. भजनलाल की पीड़ा को दूर करने के लिए काम किया। नौकरियां बिकती थीं लेकिन हमने बिना पर्ची बिना खर्ची के 1 लाख 40 हजार लोगों को नौकरियां दी लेकिन किसी के बाबू की जमीन नहीं बिकने दी। उसकी मां के जेवर नहीं बिकने दिया।

हमारी योजनाएं पारदर्शी उनमें कुछ भी छिपा नहीं : मनोहर लाल

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमने गरीब परिवारों को फैमिली आईडी, पेंशन, आयुष्मान कार्ड घर बैठे बनवाकर दिए। हमने अविवाहितों को भी पेंशन दी। हमारी पारदर्शी योजनाएं होती हैं। उनके परिणाम आते हैं, समय जरूर लगता है। हमने समाज की बुराइयों को खत्म करने का काम किया।

हमारे प्रधानमंत्री ने देश को ऊपर के पांच देशों में लाकर खड़ा कर दिया है। इसको आगे बढ़ाने के लिए हम सबको सहयोग करना है। हमारे सामने कांग्रेस खड़ी है। उनके पास उम्मीदवारों का अभाव है। जब तक वे मैदान में आएंगे तो उनका वह हाल होगा जैसे भंडारे में विलंब से पहुंचने पर पूरी खत्म हो गई। हाथ मलते बाहर आए तो चप्पल गायब हो गई।

जुगनू कभी सूरज का रास्ता नहीं बदल सकते

उन्होंने विपक्षी दलों की तुलना जुगनुओं की उस महफ़िल से की जो सूरज का रास्ता बदलने की बातें करते हैं, लेकिन हमारा सूरज नरेंद्र मोदी है, उनका वे रास्ता नहीं बदल सकते। कांग्रेस ने उलटा-सीधा काम किया। मुस्लिमों को वे अपना वोट बैंक मानते थे, लेकिन तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को अगर किसी ने बचाया तो वह नरेंद्र मोदी ने बचाया। धारा 370, राम जन्मभूमि पर मंदिर, सीएए, जीएसटी, देश में व्यापार, इंफ्रा स्ट्रक्चर, गांवों मेें चमकदार सड़कें भाजपा की सरकार ने दी हैं। पहले चंडीगढ़ जाने में पांच घंटे लगते थे लेकिन आज आधा समय लगता था। हिसार का एयरपोर्ट बनने के बाद कहीं भी जाने में मिनटों का समय लगेगा।

प्रदेश में सिरसा सहित सभी 10 सीट जीतेंगे

मनोहर लाल ने कहा कि आने वाली 25 मई को आप सबने एकजुट होकर हमारे भाई डॉ. अशोक तंवर को जिताकर भेजना है। अशोक तंवर एक साफ-सुथरी छवि के जुझारू और संघर्षशील उम्मीदवार हैं। सिरसा सहित हम प्रदेश की सभी 10 की 10 सीटें जीतने की गारंटी मोदी जी को देते हैं और अगली 4 जून को मोदी जी के तीसरे कार्यकाल का लाइसेंस गोल्डन पेन से रिन्यू करेंगे।

देश के संसाधनों पर आम नागरिक का अधिकार: बराला

वहीं इस दौरान राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के दूसरे लौहपुरुष अमित शाह ने संसद में कानून बनाकर धारा 370 को खत्म कर दिया। जो हमारे राजनैतिक विरोधी खून की नदियां बहने की बात कहते थे, एक कतरा भी खून नहीं बहा। एक व्यक्ति भी जम्मू कश्मीर में नहीं मरा।

उन्होंने कहा कि देश की देशप्रेमी जनता, सनातन के पुजारी 500 साल से यह कहते थे कि राम का मंदिर नहीं बना लेकिन राम मंदिर का निर्माण नरेंद्र मोदी ने करवाया। देश के संसाधनों पर आम नागरिक को अधिकार देने का काम भी मोदी जी ने किया।

भारत बनेगा विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था: तंवर

इसके अतिरिक्त सिरसा लोकसभा से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. अशोक तंवर ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते हुए कहा कि एक संत की तरह सादगी से उन्होंने हरियाणा की सेवा की है। डॉ. तंवर ने कहा कि यहां पहुंचने पर सभी नगर पार्षद, सरपंच, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद में 1100 करोड़ रुपए की राशि खर्च हुई है। पहले यह कहा जाता था कि दिल्ली से पैसा चलता था तो 85 पैसे रास्ते में गोल हो जाते हैं, लेकिन आज यह पैसा सीधे खातों में आते हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग दुष्प्रचार करने के लिए उनके फेक वीडियो वायरल कर रहे हैं लेकिन मैंने उनके खिलाफ शिकायत चुनाव आयोग और सरकार को भेज दी है। विपक्ष के लोगों की व्याकुलता का इससे बड़ा उदाहरण नहीं हो सकता।

मनोहर लाल ने रखा हर समाज का ध्यान: दुड़ाराम

फतेहाबाद के विधायक दूड़ाराम ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मनोहर लाल जी ने हर शहर का, हर समाज का ध्यान रखा। फतेहाबाद हलके में साढ़े 4 साल के अरसे में एमएलए की हस्ती से जो भी बात मुख्यमंत्री से कही, वह उन्होंने पूरी की। हमारे यहां सरकारी कॉलेज नहीं था जो मनोहर लाल ने बनवाया।

ये रहे उपस्थित

इस जनसभा में रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा, पार्टी के जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, सिरसा लोकसभा के सह संयोजक एवं चेयरमैन वेद फूलां, चेयरमैन भारत भूषण मिढ़ा, हरियाणा राज्य कृषि विपणन मंडल के चेयरमैन आदित्य देवीलाल, समाज सेवी एवं बीजेपी नेता मीनू बेनीवाल, पूर्व विधायक रविंद्र बलियाला, जिला परिषद चेयरपर्सन सुमन खीचड़, नगरपरिषद चेयरमैन राजेंद्र खिच्ची, वाइस चेयरपर्सन सविता टुटेजा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजपाल बेनीवाल, जिला महामंत्री अशोक जाखड़, मंजीत गोस्वामी, मंडल अध्यक्ष शम्मी धींगड़ा, भवानी सिंह, गुलशन हंस, अशोक जाखड़, भीम लांबा, जगजीत हुड्डा, नेहा मित्तल, जगदीश शर्मा, अवतार सिंह मोंगा और रमेश कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : Vijay Sankalp Rally Bhiwani : हमने व्यवस्था बदली-सिस्टम बदला, हर व्यक्ति को इसका लाभ मिला : मनोहर लाल

यह भी पढ़ें : Dr. Ashok Tanwar Fake Video Viral : सिरसा के बीजेपी प्रत्याशी डा. अशोक तंवर की फेक वीडियो वायरल, दी शिकायत

यह भी पढ़ें : Ambala Businessman Murder Case : कारोबारी को तांत्रिक क्रिया के लिए मौत के घाट उतारा गया