क्या पिता कर सकता है पुत्र की हत्या ?

463
फतेहाबाद / जितेंद्र मोंगा
फतेहाबाद में 2 दिन पहले नहर में गिरी कार के मामले में  नया मोड़ सामने आया है। महिला और बच्चे की भाखड़ा नहर में डूबने से मौत हो गई थी।  महिला के पिता ने पति पर  षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है।  महिला के पिता का कहना है कि  षडयंत्र के तहत पति ने पत्नी और अपने बच्चे को मारने की साजिश की थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति मनोज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया  है।
फतेहाबाद के गाँव सनियाना के नजदीक नहर में गिरी कार के मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में मृतक महिला के पिता धर्मपाल ने उसकी बेटी और दोहते की हत्या की आशंका जताई है। फतेहाबाद के डीएसपी का कहना है कि 28 अगस्त रात को भाखड़ा नहर में कार दुर्घटनाग्रस्त  हो गई थी। जिसमें महिला और उसके बच्चे की  मौत हो गई थी। गाड़ी पति चला रहा था। लेकिन नहर से पति सकुशल बाहर निकल आया था। महिला के मायके वालों की तरफ से हत्या की आशंका जाहिर करने के बाद मामला  दर्ज कर लिया गया है।हत्या के केस की  जांच जा रही है।
पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। अब पुलिस इस मामले की जांच हत्या के एंगल से भी कर रही है। वहीं हादसे के तीन दिन बाद महिला का शव भी बरामद कर लिया है। डीएसपी अजायब सिंह ने बताया कि शनिवार रात्रि उन्हें हादसा होने के संबंध में सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे और राहत  बचाव का काम शुरु कर दिया। इस बीच कार चला रहा मृतका का पति मनोज सकुशल नहर से बाहर आ गया जबकि महिला और उसका 3 वर्षीय बेटा पानी के बहाव में बह गए। बच्चे का शव थोड़ी दूरी से बरामद कर लिया जबकि महिला की तालाश शुरु कर दी गई। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर पहुंचे मृतका के पिता ने अपने दामाद पर सोची समझी साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।