होम / Commonwealth Games 2022: बजरंग पूनिया के स्वर्ण पदक जितने पर पिता बोले- बेटा आगे भी देश का नाम करेगा रोशन

Commonwealth Games 2022: बजरंग पूनिया के स्वर्ण पदक जितने पर पिता बोले- बेटा आगे भी देश का नाम करेगा रोशन

• LAST UPDATED : August 6, 2022

इंडिया न्यूज़, Commonwealth Games 2022: भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने शुक्रवार के दिन 65 किग्रा भार वर्ग में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतकर तिरंगा फहराया है। बजरंग की इस जीत के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। प्रदर्शन के दौरान इनके हिस्से में आता हर एक अंक परिजनों का जोश बढ़ा रहा था। इनकी गोल्ड जीतने की खुशी में परिजनों ने एक-दूसरे के गले लगकर खुशी मनाई। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में बजरंग पूनिया का यह तीसरा पदक है। इन्होंने साल 2014 में रजत और साल 2018 में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

Commonwealth Games 2022

फाइनल में कनाडा के पहलवान को हराकर जीता गोल्ड 

बजरंग पूनिया ने अपने पहले मुकाबले में नॉरू के लॉवे बिंघम को 4-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल पहुंचे और क्वार्टर फाइनल में मॉरीशस के जीन गुइलिन को 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करी। इसी प्रकार पूनिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के जॉर्ज रैम को 10-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

Commonwealth Games 2022

बजरंग ने फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कनाडा के पहलवान को हराकर देश को स्वर्ण पदक दिलाया। मुकाबले के दौरान परिजन टीवी के सामने बजरंग पूनिया का प्रदर्शन देख रहे थे। उनके हिस्से में आता एक-एक अंक परिजनों का जोश बढ़ता रहा। जब बजरंग ने कनाडा के पहलवान लछलन मैकनील को 9-2 से हराकर गोल्ड जीता तो परिवार के सदस्यों ने एक-दूसरे को बधाई दी।

बजरंग की जीत पर बोले उनके पिता

बजरंग के जीतने के बाद उनके पिता बलवान पूनिया ने कहा कि उन्हें अपने लाडले की काबिलियत पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि बजरंग जब भी मैदान में उतरा, कभी खाली हाथ कभी नहीं लौटा। ओलंपिक में चोटिल होन के कारण बजरंग स्वर्ण पदक नही जीत पाए थे। लेकिन उसने इस कमी को कॉमनवेल्थ खेल में स्वर्ण पदक जीतकर उस कमी को पूरा कर दिया है। मुझे उम्मीद है की बजरंग आगे भी ऐसे ही पदक जीतकर देश का नाम रोशन करता रहेगा। (Commonwealth Games 2022)

बजरंग के भाई ने कहा

बजरंग के भाई हरेंद्र पूनिया ने कहा कि बजरंग ने इस जीत को प्राप्त करने के लिए कड़ा अभ्यास किया है। ओलंपिक में चोटिल होने के कारण जो कमी रह गई थी, उसने इस कमी को राष्ट्रमंडल खेलों में पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि मेरा भाई मैदान में शेर की तरह लड़ा और देश के लिए पदक जीतकर लाया। मुकाबले के शुरूआत से लेकर अंत तक बजरंग ने खिलाफ पहलवानों को अंक लेने का कोई मौका नहीं दिया। इस प्रकार बजरंग ने फाइनल में कनाडा के पहलवान को हराकर स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे।

Commonwealth Games 2022

यह भी पढ़ें : Commonwealth 2022 Gold Winner Bajrang Punia : अखाड़े में कुश्ती जीतने पर मिली थी प्रेरणा

यह भी पढ़ें : Commonwealth Games 2022: सुधीर ने राष्ट्रमंडल गेम्स में रचा इतिहास, पैरा-पावरलिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox