होम / Female Constable Recruitment 2024 : महिला सिपाही पदों के लिए शारीरिक मापदंड प्रक्रिया जारी

Female Constable Recruitment 2024 : महिला सिपाही पदों के लिए शारीरिक मापदंड प्रक्रिया जारी

• LAST UPDATED : July 27, 2024
  • पहले दिन 4000 उम्मीदवारों को पीएमटी के लिए बुलाया गया

  • तीन दिन तक चलेगी पीएमटी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Female Constable Recruitment 2024 :  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि 26 जुलाई से हरियाणा पुलिस में महिला सिपाही (सामान्य डयूटी) के 1000 पदों पर भर्ती के लिए पीएमटी परीक्षा पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में आरंभ हुई।

हिम्मत सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि शारीरिक मापदंड के लिए खेल विभाग से महिला कोचों की ड्यूटी लगी है। इसके अलावा अन्य विशेषज्ञ भी पूरी प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं। आयोग की ओर से ग्रिवेसिंस सुनने के लिए अलग से हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।

Female Constable Recruitment 2024 : पीएमटी का शेड्यूल जारी पीएमटी का शेड्यूल जारी

उन्होने बताया कि तीन दिन तक पीएमटी का शेड्यूल जारी किया गया है। आयोग का प्रयास है कि पीएमटी के लिए आए उम्मीदवारों के साथ साथ उनके अभिभावक भी प्रबंधों से संतुष्ट होकर जाएं। उन्होने बताया कि 5000 पुरूष सिपाही व 1000 महिला पुलिस सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया को आयोग ने आगे बढ़ाया है। इसी प्रकार सीईटी ग्रुप-सी पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए जिन्होंने अपने पदों का विकल्प दिया है, उस पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

आयोग द्वारा पीएमटी में सभी मूलभूत जन सुविधाओं के किए गए बेहतरीन प्रबंध : महिला उम्मीदवार

जुलानी, जिला जींद से आई साहिबा ने बताया कि वे दूसरी बार पुलिस भर्ती के लिए आई हैं। स्टेडियम में आयोग द्वारा सभी मूलभूत जन सुविधाओं के बेहतरीन प्रबंध किए गए हैं और सारी प्रक्रिया शांतिपूर्वक ढंग से चल रही है। इसी प्रकार भिवानी दुर्जनपुर से आई सविता, चरखी दादरी से आई सुनिता व पंचकूला की नेहा ने भी पीएमटी प्रक्रिया पर संतोष व्यक्त किया। महिला उम्मीदवार की भर्ती होने के कारण उनके अभिभावक भी साथ आए हुए थे। कुछ अभिभावकों ने कहा कि उमस के चलते पानी की जरूरत पड़ती हैं। आयोग द्वारा जगह जगह वाटर कैंपर व पंखों की व्यवस्था की गई।

यह भी पढ़ें : Sunita Kejriwal आज और कल हरियाणा दौरे पर रहेंगी

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Meeting : 5 अगस्त को होगी हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox