होम / Man-eating Leopard Caught : आखिरकार तीसरे दिन कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया आदमखोर तेंदुआ

Man-eating Leopard Caught : आखिरकार तीसरे दिन कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया आदमखोर तेंदुआ

• LAST UPDATED : June 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Man-eating Leopard Caught : पानीपत जिले में यमुना से सटे भैंसवाल गांव के पास रविवार दोपहर को तीसरे दिन फिर से तेंदुआ देखा गया, हालांकि इस आदमखोर तेंदुए को आखिरकार 45 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया लिया गया है। जानकारी मुताबिक रोहतक से पहुंची टीम ने 45 मिनट उसे रेस्क्यू किया। बताया जा रहा है कि सुबह लोगों ने इस तेंदुए को खेतों में देखा था। इसके बाद वो ड्रेन सीवरेज में छिप गया था। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी। अब टीम तेंदुए को रोहतक ले गई है। बता दें कि इसी तेंदुए ने 9 जून को हरियाणा के गांव नवादा के सामने यूपी के एरिया में खेतों में एक बच्ची को मार डाला था। जिसके बाद लोग दहशत में थे।

Man-eating Leopard Caught : तीन दिन से पुलिस टीम कर रही थी तलाश

उल्लेखनीय है कि इस तेंदुए को वन विभाग, पुलिस की टीमें तीन दिन से तलाश कर रही हैं। जंगलों में ड्रोन की मदद से उसे लगातार ढूंढने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन वह ड्रोन के कैमरों में कैद नहीं हुआ। इसी बीच यूपी में 4 साल की बच्ची को खाने वाला ये आदमखोर तेंदुआ स्थानीय ग्रामीणों के कैमरों में कैद हो गया। करीब 20 मीटर दूरी से लोगों ने उसे अपने मोबाइल के कैमरों में कैद किया।

इसके बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने वन्य जीव विभाग को बताया कि तेंदुआ ड्रेन नंबर 2 की सीवरेज के अंदर घुसा है, जिसके चलते टीम ने ड्रेन को दोनों ओर से बंद कर दिया। टीम ने एक और प्लास्टिक के ड्रम लगाकर बंद किया है। इस ओर से कई उपकरणों की मदद से दबाव डाला जा रहा है, ताकि तेंदुआ किसी तरह जाल वाली साइड पहुंचे और वह उसमें पकड़ा जाए।

रोहतक की टीम ने आकर तेंदुए का रेस्क्यू किया

वहीं वन विभाग के कर्मचारी ऋषिपाल ने बताया कि ग्रामीणों ने तेंदुए के देखने की सूचना वन विभाग को दी थी, जिसके बाद टीम ने तेंदुए को खुद देखा और उसके बाद रेस्क्यू अभियान शुरू किया। फिलहाल तेंदुआ ड्रेन के सीवरेज में चार घंटे से घेरे रखा और रोहतक की टीम ने आकर तेंदुए का रेस्क्यू किया। टीम ने 45 मिनट के रेस्क्यू के बाद उसे पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें : Panic Due To Leopard Knocking : यमुना खादर में यूपी की ओर देखा गया तेंदुआ, नहीं लगा कोई सुराग

यह भी पढ़ें : Leopard Attacked Innocent Child : बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, क्षत-विक्षत मिला शव

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox