Narnaul Mini Secretariat Fire : नारनौल के लघु सचिवालय की चौथी मंजिल पर लगी आग 

36
Narnaul Mini Secretariat Fire
नारनौल के लघु सचिवालय की चौथी मंजिल पर लगी आग 
  • एक्साइज एंड टैक्सेशन और एनआईसी के कार्यालयों को पहुंचा भारी नुकसान 

India News (इंडिया न्यूज), Narnaul Mini Secretariat Fire : नारनौल के लघु सचिवालय की चौथी मंजिल पर रविवार सुबह अचानक आग लग गई। आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग और प्रशासन को दी इसकी सूचना दी। लघु सचिवालय में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। सूत्रों के मुताबिक़ लघु सचिवालय की जिस बिल्डिंग में आग लगी, वहां नेशनल इन्फॉर्मेशन सेंटर (एनआईसी) का कार्यालय है। आग लगने से

Narnaul Mini Secretariat Fire : कार्यालय में रखा अधिकतर रिकॉर्ड्स जल गया

इसके साथ ही बिल्डिंग में अन्य कई सरकारी कार्यालय बने हुए हैं। आग लगने से एक्साइज एंड टैक्सेशन और एनआईसी के कार्यालयों को भारी नुकसान पहुंचा है। आग लगने से कार्यालय में रखा अधिकतर रिकॉर्ड्स जल गया हैं। इस संबंध में एडीसी दीपक बाबूलाल का कहना है कि उन्हें सुबह करीब 5:30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद वह मौके पर पहुंचे।

दो सरकारी कार्यालयों को हुआ काफी नुकसान

हालांकि आग किन कारणों से लगी है, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। आग से हुए नुकसान का आकलन भी अभी नहीं लगाया जा सकता। हालांकि दो सरकारी कार्यालयों को काफी नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक लघु सचिवालय के आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों ने सचिवालय की चौथी मंजिल से धुआं और आग की लपटें उठती देखी तो इसकी सूचना दमकल विभाग को दी।

इस बात की पुष्टि नहीं कि इस घटना में किस प्रकार का रिकॉर्ड्स हुआ नष्ट

जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। हालांकि आग ज्यादा तेज होने के कारण दमकल की 3 गाड़ियां और मौके पर बुलानी पड़ी। दमकल कर्मियों को चौथी मंजिल पर लगी आग को बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान एनआईसी कार्यालय में कई कंप्यूटर रखे हुए थे। वहीं पूरे कार्यालय में लकड़ी का फर्नीचर आग लगने से जल गया है। अभी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि इस घटना में किस प्रकार का रिकॉर्ड्स नष्ट हो गया है।

यह भी पढ़ें : Road Accident : थ्री व्हीलर और मोटरसाइकिल की टक्कर में दो की मौत, दो घायल 

यह भी पढ़ें : CM Saini In Karnal : करनाल शहर में सुबह टहलने के लिए निकले सीएम, पार्क में किया योग-एक्सरसाइज