होम / Firecracker Blast In UP : पीलीभीत में पटाखों में लगी आग, तीन बहनों की मौत

Firecracker Blast In UP : पीलीभीत में पटाखों में लगी आग, तीन बहनों की मौत

• LAST UPDATED : August 3, 2022

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh News (Firecracker Blast In UP) : उत्तर प्रदेश के जिला पीलीभीत (pilibhit) में एक बड़े हादसे में 3 बहनों की मौत का मामला सामने आया है। जी हां, यहां के कस्बा जहानाबाद के जोशीटोला में एक मकान में आतिशबाजी की 25 पेटियों में विस्फोट हो गया, जिस कारण मकान के कई कमरे धराशायी हो गए। इस हादसे में पटाखा व्यापारी अजीम बेग की 2 बेटियों के जलने और एक बेटी की मलबे में दबने से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार अजीम बेग ने मकान में भारी मात्रा में आतिशबाजी रखी हुई थी कि जिसमें आग लगने से विस्फोट हो गया। जिसकी चपेट में अजीम बेग की पुत्रियां आ गई। बता दें कि निशा (17) और सानिया (15) बुरी तरह से जल गर्इं और तीसरी बेटी नगमा (18) नीचे गिरकर मलबे में दब गई। लोगों का कहना है कि लगभग एक घंटे तक पटाखे फटते रहे। लोगों ने काफी चीख-पुकार के बीच उन्हें बचाने की कौशिश की लेकिन बचाव नहीं हो सका।

तीसरी बेटी को कड़ी मशक्त के बाद मलबे से निकाला, मौत

वहीं तीसरी पुत्री नगमा (18) को मलबा से निकालने में दो घंटे लग गए। तीनों को जिला अस्पताल भेजा गया। हालत गंभीर देखकर तीनों को बरेली रेफर कर दिया गया। वहां जिला अस्पताल में शाम को तीनों की मौत हो गई। इस बीच घटना का पता चलने पर एसपी दिनेश कुमार, एएसपी डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी और एसडीएम योगेश कुमार गौड़ व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची।

हादसे के समय तीनों बेटियां पढ़ रही थीं नमाज

फिरोज बेगम ने बताया कि जिस समय कमरे में विस्फोट हुआ तो तीनों बेटियां निशा, सानिया और नगमा नमाज पढ़ रहीं थीं। बताया जा रहा है कि बारिश के बीच बिजली गिरने से पटाखों में आग लगी जिस कारण यह हादसा घटित हो गया।

यह भी पढ़ें : Corona Cases in India : देशभर में आज फिर बढ़े केस

यह भी पढ़ें : 5g Auction Complete : अंतिम बोली रिलायंस जियो के नाम, 1.50 लाख करोड़ रुपए की लगी बोली

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox