होम / High Power Purchase Committee Meeting : आंगनबाड़ियों के लिए खरीदी जाएंगी “फर्स्ट -एड किट” : असीम गोयल

High Power Purchase Committee Meeting : आंगनबाड़ियों के लिए खरीदी जाएंगी “फर्स्ट -एड किट” : असीम गोयल

• LAST UPDATED : July 3, 2024
  • हाई पॉवर्ड परचेज कमेटी ने दी मंजूरी
  • कमेटी ने महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन विभाग के लिए साढ़े 15 करोड़ के सामान की खरीद को दिया अंतिम रूप

India News Haryana (इंडिया न्यूज), High Power Purchase Committee Meeting : महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बुधवार को चंडीगढ़ में हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। इनके अलावा, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल भी बैठक उपस्थित थे। बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते मंत्री असीम गोयल ने बताया कि प्रदेश भर की आंगनबाड़ियों के लिए मेडिकल की “फर्स्ट -एड किट” खरीदी जाएंगी, ताकि किसी भी दुर्घटना के समय बच्चों का प्राथमिक उपचार आंगनबाड़ी में ही किया जा सके। इसके लिए आज हाई पावर परचेज कमेटी ने मंजूरी दे दी है।

  • प्रदेश के कई शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी
  • इन बसों की मॉनिटरिंग तथा मैनेजमेंट के लिए आईटीएमएस ( इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम ) हेतु आज फाइनल किये टेंडर

High Power Purchase Committee Meeting : कई शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी

वहीं परिवहन मंत्री ने बताया कि प्रदेश के कई शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी। इन बसों की मॉनिटरिंग तथा मैनेजमेंट के लिए इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम हेतु आज एक कंपनी को टेंडर दिए गए हैं। प्रथम चरण में 11 नगर निगमों में ये इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी और उसके बाद अन्य शहरों में भी चलाने की योजना बनाई गई है। पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जा रही हैं।

साढ़े 15 करोड़ रुपए के सामान की खरीद के लिए मंजूरी दी

परिवहन मंत्री ने बताया कि आज की हाई पावर परचेज कमेटी में हरियाणा रोडवेज की एसी बसों के बीमा करने, ई-टिकटिंग के रोल, बसों की बैटरी, मोबाइल ऑयल समेत अन्य आवश्यक कलपुर्जों की खरीद के टेंडर को भी अंतिम रूप दिया गया। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में करीब साढ़े 15 करोड़ रुपए के सामान की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का राज्य परिवहन अपनी सेवा के लिए देशभर में विशेष पहचान रखता है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि रोडवेज बेड़े को अत्याधुनिक तकनीक से लबरेज़ किया जाए।

यह भी पढ़ें : Work Suspended Against New Laws : वकीलों ने नए कानूनों के विरोध में जिला बार में किया वर्क सस्पेंड

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini In Sirsa : सिरसा में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने ली कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox