प्रदेश की बड़ी खबरें

Pre-Monsoon की पहली बारिश ने निकासी के दावे किए फेल

  • जलमग्न नजर आया शहर, करना पड़ा भारी परेशानी का सामना
  • औसत जिले में 27 एमएम तो जींद व उचाना में हुई 45 एमएम बारिश
  • एमसी के घर में घुसा पानी, निर्माणाधीन रेलवे अंडर ब्रिज भी बना खतरा
  • निर्माणाधीन रेलवे अंडर ब्रिज की मिट्टी खिसकी, दो भैंस धंसी

 India News Haryana (इंडिया न्यूज), Pre-Monsoon : प्री मानसून की झमाझम बारिश ने गर्मी से तो राहत दी। शहर में हुए जलभराव से पानी निकासी के दावों की पोल भी खोल कर रख दी है। कहीं मिट्टी खिसकने से भैंसे धंस गई तो कहीं घरों में पानी घुस गया। जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में उमस ने भी लोगों को बेहाल कर दिया।

जिले में औसतन 27 एमएम बारिश दर्ज की गई। जबकि जींद व उचाना में सबसे ज्यादा 45 एमएम बारिश दर्ज की गई। बुधवार का जींद में 45 एमएम, नरवाना में 17 एमएम, सफीदों में 15 एमएम, जुलाना में 32 एमएम, उचाना में 45 एमएम, अलेवा में चार एमएम, पिल्लूखेड़ा में बूंदाबांदी हुई। बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया।

Pre-Monsoon : वाहन चालकों को भी करना पड़ा भारी परेशानी का सामना करना पड़ा

मौसम में आद्रता 59 प्रतिशत तथा हवा की गति 11 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आकाश में बादल छाए रहेंगे ओर बारिश की भी संभावना है। प्री-मानसून की पहली बारिश ने बुधवार को सुबह गर्मी से राहत देने का कार्य किया। जिसने पूरे शहर को के साथ अधिकारियों के पानी निकासी के दावों को भी धो डाला। शहर की सड़कें जलमग्न हो गई। लोगों के घरो में पानी घुस गया।

बिजली व्यवस्था चौपट हो गई। सड़कों पर दो से ढाई फीट तक पानी खड़ा हो गया। कुछ स्थानों पर हालात यहां तक रहे कि पानी देर शाम तक नहीं उतरा। नाले अवरुद्ध होने तथा सफाई न होने के नाले जवाब दे गए। सड़कों पर खड़े पानी से आमजन के साथ वाहन चालकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में हुए जलभराव ने पानी निकासी के दावों की भी पोल खोल कर रख दी है।

Pre-Monsoon

पूरे शहर की व्यवस्था चौपट

प्री मानसून बारिश से शहर का कुछ हिस्सा नहीं बल्कि पूरे शहर की व्यवस्था चौपट हो गई। शहर का नरवाना रोड पर दो से तीन फूट पानी जमा हो गया। अपोला रोड, रोहतक रोड, पटियाला चौक बरसाती नाले की तरह नजर आया। पटियाला चौक से जाट स्कूल, जयंती देवी मंदिर से पुरानी सब्जी मंडी तक सड़क लबालब भर गई। यही हालात स्कीम नबर पांच व छह, अर्बन एस्टेट, डिफेंस कालोनी, हाउसिंग बोर्ड  के अलावा शहर की बाहरी बस्तियों में भी पानी जमा हो गया

सुबह को जलभराव ने दोपहर बाद उमस ने किया बेहाल

प्री मानसून बारिश ने किसानों को राहत दी है। जिसके साथ धान रोपाई का कार्य रफ्तार पकड़ेगा। सुबह के दौरान शहर में जलभराव ने लोगो को परेशान किया। दोपहर बाद मौसम में बनी उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया। हालांकि आकाश में बादल छाए रहे। बावजूद उसके मौसम में जबरदस्त उमस बनी रही।

बादलों के छाए रहने से बारिश के भी आसार बने रहे। बारिश से किसानों की जरूर बांछे खिली हुई हैं लेकिन शहरी इलाकों में जलभराव के हालात परेशानी बने हुए हैं। नगर परिषद चेयरमैन प्रतिनिधि डा. राज सैनी ने कहा कि अधिकारियों को फिल्ड में उतारा गया है। काफी जगह से पानी की निकासी हो चुकी है। पानी निकासी के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

प्री मानसून से फसलों को फायदा पहुंचा

मौसम वैज्ञानिक डा. राजेश ने बताया कि प्री मानसून से फसलों को फायदा पहुंचा है। अगले 24 घंटों में मानसून भी दस्तक दे देगी। आकाश में बादल छाए रहेंगे। जब तक अच्छी बारिश नही होती तब तक उमस परेशान करेगी। किसानों के लिए धान लगाने का अच्छा समय है।

यह भी पढ़ें : CM Saini In Panipat : प्रदेश सरकार ने सदैव गरीबों, किसानों और महिलाओं के लिए काम किया : मुख्यमंत्री सैनी

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini 27 जून को गुरुग्राम में करेंगे 20 परिवादों की सुनवाई

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

26 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago