होम / Illegal Weapons सहित से पांच आरोपी गिरफ्तार, 4 देसी पिस्तौल व 4 जिंदा रौंद बरामद

Illegal Weapons सहित से पांच आरोपी गिरफ्तार, 4 देसी पिस्तौल व 4 जिंदा रौंद बरामद

• LAST UPDATED : October 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Illegal Weapons : विधानसभा आम चुनाव को जिला में निष्पक्ष, भय रहित व शांतिपूर्ण करवाने के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड में है। पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में सीआईए टु पुलिस टीम ने प्रभावी गश्त करते हुए मंगलवार देर शाम अलग अलग स्थान से चार आरोपियों को अवैघ हथियारों के साथ गिरफ्तार कर निशानदेही पर एक असला सप्लायर को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 4 देसी पिस्तौल व 4 जिंदा रौंद बरामद किए गए है।

Illegal Weapons : गुप्त सुचना के आधार पर की कार्रवाई

केस नंबर 1 

सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार को उनकी एक टीम गश्त व जांच पड़ताल के दौरान विकास नगर में मौजूद थी। टीम को इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि संदिग्ध किस्म का एक युवक गली नंबर 27 में पेड़ के नीचे खड़ा है। युवक के पास अवैध हथियार होने की संभावना है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर युवक को काबू कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान विकास उर्फ बादल पुत्र मुकेश निवासी बाबुपुर सहारनपुर यूपी के रूप में बताई।

तलाशी लेने पर आरोपी की पहनी हुई पेंट की जेब से एक देसी पिस्तौल व दो जिंदा रौंद बरामद हुए। पिस्तौल को खोलकर जांच की तो अनलोड मिला। पूछताछ में आरोपी ने उक्त देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद दौस्तों में रोब दिखाने के लिए करीब 1 महीना पहले यूपी के सहारनपुर में एक गुड़ की बुग्गी वाले से 12 हजार रूपये में खरीदकर लाने बारे स्वीकारा। आरोपी विकास उर्फ बादल के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

केस नंबर 2 

इसी प्रकार सीआईए टू की दूसरी टीम ने विकास नगर में गली नंबर 20 से सोनू उर्फ भोलर पुत्र नफे सिंह निवासी नांगलखेड़ी को एक देसी पिस्तौल व एक जिंदा रौंद सहित गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया उसने दोस्तों में रौब दिखाने के लिए उक्त देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद करीब 7 महीने पहले फ्लौरा चौक पर मिले हासिम नाम के एक युवक से लिया था। आरोपी सोनू उर्फ भोलर के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

केस नंबर 3 

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि इसी प्रकार उनकी तीसरी टीम ने सेक्टर 24 में उझा रोड के नजदीक रिंग रोड पर कार्तिक उर्फ केटी पुत्र भूषण निवासी बाबुपुर देवबंध सहारनपुर यूपी को अवैध एक देसी पिस्तौ व एक जिंदा रौंद सहित गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया वह दोस्तों में रौब दिखाने के लिए उक्त देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद करीब 1 महीना पहले यूपी के कैरान में एक गुड़ की बुग्गी वाले से 11 हजार रूपये में खरीदकर लाया था। आरोपी कार्तिक उर्फ केटी के खिलाफ थाना चांदनी बाग में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

केस नंबर 4 

इसी प्रकार सीआईए टू की चौथी टीम ने गश्त व जांच पड़ताल के दौरान मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर उझा गेट के नजदीक शराब ठेके के पास रोहन पुत्र रणजीत निवासी उग्राखेड़ी को अवैध एक देसी पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी रोहन ने उक्त देसी पिस्तौल दोस्तों में रौब दिखाने के लिए अपने गांव निवासी रितिक पुत्र धनसिंह से एक महीना पहले 5 हजार रूपये में खरीदने बारे स्वीकारा। पुलिस ने आरोपी रितिक को उग्राखेड़ी गांव से गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना चांदनी बाग में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

जिला पुलिस अलर्ट मोड में

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से बरामद अवैध 4 देसी पिस्तौल व 4 जिंदा रौंद कब्जा पुलिस में लेकर बुधवार को पूछताछ के बाद पांचों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में विधानसभा आम चुनाव को जिला में निष्पक्ष, भय रहित व शांतिपूर्ण करवाने के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड में है। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा क्षेत्र में प्रभावी गश्त करने के साथ ही विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है।

Rohtak Triple Murder Case : शराब ठेके पर 3 युवकों को उतारा था मौत के घाट, इतने दिनों में आरोपी दबोचे

Vita Booth Operator Suicide : जींद में वीटा बूथ संचालक का सुसाइड, जानें सुसाइड नोट में यह हुआ खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox