Five Policemen Suspended : नशा तस्करों से सौदेबाजी करने के आरोप में सीआईए-टू प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

26
Five Policemen Suspended
नशा तस्करों से सौदेबाजी करने के आरोप में सीआईए-टू प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Five Policemen Suspended : पानीपत में नशा तस्करों से सौदेबाजी में सीआईए-टू प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। आरोप है कि सीआईए-टू थाने के तत्कालीन प्रभारी सौरभ ने दो हवलदार और दो सिपाहियों के साथ मिलकर नशा तस्करों से 30 लाख रुपए की सौदेबाजी की। इसके तहत नशा तस्करी में धरे गए एक आरोपी को छोड़ दिया, जबकि दूसरे आरोपी से भी बरामद नशे की मात्रा कम दिखा दी।

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने अपने स्तर पर इसकी जांच कराई

सौदे के तहत आरोपियों से पुलिसकर्मियों ने 22 लाख रुपये वसूल लिए और आठ लाख रुपये अभी लेने थे। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कराई। प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए जाने पर पांचों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार सीआईए-टू पानीपत की टीम ने कुछ दिन पहले रोहतक के चिड़ी गांव निवासी सुमित उर्फ मोनू को एक किलो 20 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। आरोप है कि सीआईए-टू की टीम ने मामले में आरोपियों से लाखों रुपये वसूल लिए। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने अपने स्तर पर इसकी जांच कराई।

Five Policemen Suspended : पुलिस ने आरोपी से 30 लाख रुपये में सौदा कर लिया

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि सुमित उर्फ मोनू के साथ उसी के गांव का रविंद्र भी अफीम लेकर जा रहा था। उसके पास ढाई किलोग्राम अफीम थी। पुलिस ने आरोपी से 30 लाख रुपये में सौदा कर लिया और रविंद्र को छोड़ दिया। जबकि सुमित को गिरफ्तार कर उससे एक किलो 20 ग्राम अफीम बरामद दिखाई। वहीं इसके बाद पुलिस अधीक्षक के आदेश पर चिड़ी गांव निवासी आरोपी रविंद्र को 10 दिन बाद गिरफ्तार किया गया। उसने पूछताछ में पूरा मामला पुलिस अधिकारियों के सामने उगल दिया। इस पर पुलिस अधीक्षक ने मामले में तत्कालीन थाना प्रभारी सौरभ, हवलदार उमेद, पुनीत और सिपाही दीपक व मनदीप को सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Bajrang Punia Is Again In Controversy : बजरंग एक बार फिर से निलंबित, 11 जुलाई तक जवाब देने को कहा 

यह भी पढ़ें : Honor Killing In Faridabad : फरीदाबाद में ऑनर किलिंग का मामला, सऊदी अरब से पुलिस के पास आई मेल से हुआ मामले का खुलासा