प्रदेश की बड़ी खबरें

Hisar Airport : बहुत जल्द मिलेगी उड़ान की सुविधा, पूरी दुनिया से होगा कनेक्ट : मुख्यमंत्री नायब सिंह

  • फ्लाइंग शुरू होने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन

  • प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने गत 10 वर्षों में विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ

  • 40,000 करोड़ रुपए की लागत से 1350 किलोमीटर लंबे नेशनल हाईवे का हुआ निर्माण

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Hisar Airport : हिसार में मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से शीघ्र ही विभिन्न राज्यों के लिए उड़ान शुरू होगी और उसके बाद यह एयरपोर्ट पूरी दुनिया से कनेक्ट होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यहाँ से फ्लाइंग शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री आज हिसार में लगभग 544 करोड़ रुपए की लागत से महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे के विस्तारीकरण परियोजनाओं सहित अन्य विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों विशेषकर हिसार निवासियों को बधाई देते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन के नाम पर बने इस डॉमेस्टिक एयरपोर्ट में 339 करोड़ रुपए की 9 विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है।

Hisar Airport : जल्द ही हिसार से चंडीगढ़, जयपुर, अयोध्या, जम्मू और अहमदाबाद के लिए मिलेगी सुविधा

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट संचालन के लिए एमओयू साइन किया गया है और जल्द ही हिसार से चंडीगढ़, जयपुर, अयोध्या, जम्मू, और अहमदाबाद सहित अन्य क्षेत्रों के लिए इस टर्मिनल से उड़ान की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। इसकी शुरुआत के बाद से स्थानीय लोगों के अतिरिक्त पंजाब, राजस्थान और अन्य राज्यों के लोगों को भी लाभ मिलने लगेगा। यह हाई कनेक्टिविटी प्रदेश के विकास में उल्लेखनीय योगदान देने के साथ-साथ हिसार के विकास में भी मिल का पत्थर साबित होगी।

अक्टूबर 2020 में हिसार एयरपोर्ट के लिए हुआ था भूमि पूजन

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने गत 10 वर्षों में विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। प्रधानमंत्री की उड़ान योजना के तहत हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज में यात्रा कर सकता है और आज इस एयरपोर्ट पर विकास कार्यों की शुरुआत से यह कार्य पूरा होने जा रहा है।

आने वाले वर्षों में हिसार एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2020 में हिसार एयरपोर्ट के रनवे निर्माण के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां पर भूमि पूजन की शुरुआत की थी। तीन हजार मीटर लंबे रनवे का निर्माण कार्य पूरा किया गया है और इस रनवे के समानांतर टैक्सी वे का विस्तार भी किया जा रहा है।

7200 एकड़ में विकसित हो रहा है हिसार हवाई अड्डा : डॉ कमल गुप्ता

इस अवसर पर हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार के लोगों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। 9 वर्ष पहले हिसार एयरपोर्ट के विस्तार का शिल्यानास पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया था। आज मुख्यमंत्री नायब सिंह के कर कमलों से इसका उद्घाटन हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि हवाई चप्पल पहनने वाले लोग भी हवाई यात्रा करें। डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा हिसार से पहली फ्लाइट भगवान श्री राम को समर्पित होगी और अयोध्या को जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह हवाई अड्डा विश्व का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा। दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 5000 एकड़ में बना हुआ है, जबकि हिसार का हवाई अड्डा 7200 एकड़ में विकसित हो रहा है, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि हवाई जहाज चलाने वाली कंपनियों से पिछले दिनों समझौता ज्ञापन हो गया है। इसके अलावा हवाई अड्डा प्राधिकरण को लाइसेंस के लिए अर्जी दे दी गई है। इसकी आवश्यक फीस भी जमा करवा दी गई है। लगभग 1 महीने में सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी और उसके बाद यहां से फ्लाइट शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : Ambala Passport Office : अंबाला में पासपोर्ट सेवा केंद्र गैलेक्सी मॉल में स्थानांतरित होगा

यह भी पढ़ें : International Yoga Day 2024 : हिसार में सीएम बोले- भागदौड़ भरी ज़िंदगी में योग हमारी ऊर्जा का मुख्य स्रोत

यह भी पढ़ें : Haryana Clouds : 19 जिलों में आंधी और बूंदाबांदी का अलर्ट

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर Rahul…

15 mins ago

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

1 hour ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

2 hours ago