Minister Anil Vij on Hathras accident : हाथरस हादसे में 121 लोंगो की मौत पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने जताया खेद

6
Minister Anil Vij on Hathras accident
हाथरस हादसे में 121 लोंगो की मौत पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने जताया खेद
  • राष्ट्रीय स्तर पर भीड़ होने के तहत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए कोई ठोस नीति बनाई जानी चाहिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Minister Anil Vij on Hathras accident : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में भगदड़ के दौरान लगभग 121 लोगो की हुई मृत्यु के संबंध में अफ़सोस जाहिर करते हुए कहा ‘‘ये ह्रदय विदारक घटना है और लगभग 121 लोगों की मृत्यु हुई है।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि राष्ट्रीय स्तर पर भीड़ होने के तहत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए कोई नीति बनाई जानी चाहिए क्योंकि हिंदुस्तान में तो रोज कार्यक्रम होते रहते है इसके लिए कोई ठोस नीति बनानी चाहिए ताकि भविष्य मे ऐसी घटना ना हो’’। विज आज मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस हादसे में कई गंभीर भी है और इसके लिए मुख्यमंत्री जी ने जांच की बात भी कही है।

राहुल गांधी को नतमस्तक होकर सदन में माफ़ी मांगनी चाहिए

राहुल गांधी द्वारा हिंदुत्व पर दिए ब्यान पर कहा कि ‘‘वे (राहुल गांधी) देश को तोडना चाहते है, देश को भिन्न भिन्न धर्माे में, भिन्न भिन्न जातियों में विभाजित करना चाहते है लेकिन मेरा उनसे कहना है कि जो ये धर्माे पर ज्ञान बाँट रहे है संसद में इनको ये पता नहीं कि कौन सा धर्म क्या है इसलिए इस तरह की बाते नहीं करनी चाहिए। जो कुछ भी राहुल गांधी कहा है उसके लिए नतमस्तक होकर सदन में माफ़ी मांगनी चाहिए।

हमारी सरकार जनता की जरूरतों को पूरा करने वाली सरकार

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड़्डा ने भाजपा पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा है कि 10 साल जनता को लाठी गोली देने वाली भाजपा सरकार अब फ़र्ज़ी घोषणाओ की मीठी गोली दे रही है इस पर पलटवार करते हुए कटाक्ष करते हुए कहा कि हुड़्डा जी को तो अच्छी कड़वी गोली देंगे, जिससे वे उछल-उछल के भागेंगे। विज ने कहा कि सेवा करना हमारा काम है जनता की जरूरतों को पूरा करना हमारा काम है, लाठी गोलियां इन्होंने चलाई थी हमने नहीं चलाई। हम तो जनता की जरूरतों को पूरा करने वाली सरकार है।

जिस शो को कोई देखने नहीं आता उसके लिए ढिंढोरा पीटा जाता

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने कहा है कि कोई इच्छुक टिकट के लिए आवेदन कर सकता है इस पर तंज कसते हुए विज ने कहा कि जिस शो की मांग ज्यादा होती है वो तो शो शुरू होने से पहले टिकट खिड़की बंद हो जाती है, लेकिन जिस शो को कोई देखने नहीं आता उसके लिए गली-गली ढिंढोरा पीटा जाता है कि टिकट ले लो, टिकट ले लो’’।

Minister Anil Vij on Hathras accident : सोशल मीडिया पोस्ट पर सफाई

वहीं, अनिल विज ने एक्स पर एक पोस्ट की है जिसमें लिखा है कि माना कि औरो के मुकाबले कुछ ज्यादा पाया नहीं मैंने, पर खुद गिरता- सम्भलता रहा किसी को गिराया नहीं मैंने’’ इससे भाजपा में ही हलचल मची हुई है इस पर सफाई देते हुए विज ने कहा कि ऐसी पोस्ट सोशल मीडिया पर चलती रहती है वो कही और से आई थी उसमें अच्छी भाषा का प्रयोग किया हुआ था इसलिए मैंने उसे री-पोस्ट किया है।

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini In Sirsa : सिरसा में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने ली कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक

यह भी पढ़ें : CM Yogi At Hathras Accident Site : यूपी सीएम योगी ने हाथरस दुर्घटना में घायल लोगों से अस्पताल पहुंच कर उनका कुशल-क्षेम जाना