Karnal Breaking चार संदिग्ध आतंकवादी पकड़े, भारी मात्रा में मिले हथियार

Karnal Breaking चार संदिग्ध आतंकवादी पकड़े, भारी मात्रा में मिले हथियार

इशिका ठाकुर, करनाल।
करनाल से इस वक्त की बड़ी खबर है कि जिला पुलिस ने 4 आतंकवादियों को नैशनल हाईवे से गिरफ्तार किया आंतकवादियों के पास एक देसी पिस्तौल, 30 जिंदा कारतुस, 3 कंटेनर करीब (2.50-2.50 ग्राम) व 1.30 लाख रुपए नकद बरामद हुए। वे इनोवा गाड़ी में हाईवे से गुजर रहे थे। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) को इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस का मानना हैं कि आरडीएक्स हो सकता है। फिलहाल पुलिस ने आंतकवादियों के खिलाफ मधुबन थाना में केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी।

 

चार संदिग्ध आतंकवादी पकड़े

सभी आरोपी पंजाब के : एसपी 

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी करनाल गंगाराम पूनिया ने कहा कि सूचना आई थी कि दिल्ली की तरफ एक इनोवा गाड़ी में आंतकवादी जा रहे हैं, उनके पास विस्फोटक सामग्री हो सकती हैं। सूचना के आधार पर तुरंत ही पुलिस टीमों को हाइवे पर नाकाबंदी के लिए भेजा गया। पुलिस ने एक इनोवा गाड़ी को आते देखा तो उसे रोककर पूछताछ की गई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी 20-22 साल के हैं और सभी नांदेड़ जा रहे थे। जिन 4 आतंकियों को काबू किया गया हैं, उनमें एक लुधियाना का बाकी 3 फिरोजपुर से हैं। आरोपियों की पहचान अमनदीप, परमिंदर, गुरप्रीत और भूपिंदर के रूप में हुई। मालूम हुआ है कि आरोपी पाक में एक व्यक्ति के संपर्क में थे, जिसने उन्हें आदिलाबाद, तेलंगाना में हथियार और गोला-बारूद छोड़ने के लिए कहा था। फिलहाल पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

पाकिस्तान से जुड़े तार

पुलिस की सर्तकता से आंतकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में रहने वाले हरजिंद्र जिंदा उन्हें विस्फोटक सामग्री पहुंचाता था ओर फोन पर लोकेशन भेजकर उक्त जगह पर रखने के लिए कहा जाता था। इससे पहले भी पकड़े गए आंतकवादी नांदेड में विस्फोटक सामग्री रख चुके है। एसपी गंगा राम पूनिया ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे हरजिंद्र जिंदा ड्रोन के जरिए सीमा के साथ लगते एक खेत में पहुंचाता था, उसके बाद चारों आंतकी विस्फोटक सामग्री केा हरजिंद्र जिंदा की लोकेशन पर रख आते थे। इस काम के उन्हें भारी पैसा मिलता था।

आरोपियों को 10 दिन के रिमांड पर भेजा

एसपी पूनिया ने कहा कि आरोपियों को दोपहर बाद पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किया गया जहां से आरोपियों को 10 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है।

हरियाणा पुलिस ने चार आतंकवादियों को पकड़ने में प्राप्त की सफलता : गृह मंत्री

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने आज सफलतापूर्वक करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा के पास एक एक इनोवा गाड़ी को रोकने के पश्चात चार आतंकवादियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है और इन आंतकवादियों से काफी मात्रा में विस्फोटक सामान भी मिला है। विज आज यहां पत्रकारों द्वारा करनाल में पकड़े गए आतंकवादियों के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

यह भी पढ़ें : शिमला में कार खाई में गिरी, इतने लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

19 mins ago

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख…

37 mins ago

Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी

कहा- कांग्रेस काघोषणा पत्र जाली... भाजपा ने जो वादे किए, वो पूरा करेगी दुष्यन्त वीडियो…

57 mins ago