प्रदेश की बड़ी खबरें

Fraud in Jind : गूगल में रेटिंग देकर रुपए कमाने का झांसा…, और इतने लाख रुपए हड़प लिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud in Jind :जींद के मुआना गांव निवासी एक व्यक्ति को वर्क फरोम हाेम के जरिये गूगल रेटिंग देकर रुपये कमाने का झांसा देकर उससे एक लाख 45 हजार 626 रुपये हड़प लिए गए हैं। साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Fraud in Jind : ऐसे किया गया गुमराह

साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में मुआना गांव निवासी कुलदीप ने बताया कि उसके मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप के जरिए एक मैसेज आया, जिसमें खुद को एक निजी कंपनी का रिक्रूटर बताया और कहा कि वह वर्क फ्रोम हाेम का काम देते हैं। वह उसकी बातों में आ गया और उसे टेलीग्राम पर लिंक भेज दिया गया।

लिंक के बाद उसे काम बताया गया और कहा कि यह काम पूरा करने पर उसकी आईडी पर कमिशन आ जाएगा। वह गूगल की रेटिंग देने का काम करता रहा और जब कमिशन देने की बारी आई तो उन्होंने कहा कि यूपीआई आईडी के माध्यम से एक हजार रुपये डालने होंगे, इसके बाद उसका कमिशन आएगा।

Big Scam in Haryana: कार खरीदने का लालच देकर ठगी लाखों की रकम, Whaatsapp पर किया था संपर्क

कुल इतनी बार में खाते में डलवा ली राशि

उसने दिए गए खाते में एक हजार रुपये डाल दिए। बाद में उसे गुमराह करते हुए ज्यादा पेमेंट आने का झांसा देकर उससे एक बार सात हजार रुपये, दूसरी बार 32302 रुपये और इसके बाद 50 हजार रुपये डलवा दिए। इसके बाद आरोपितों ने उसे 5324 रुपये डलवाए और कुल मिलाकर उससे एक लाख 45 हजार 626 रुपये अलग-अलग माध्यमों से ट्रांसफर करवा लिए।

जब आईडी पर बने वालेट से रुपये निकलवाने की बारी आई तो रुपए नहीं निकले। दिए गए नंबरों पर संपर्क किया तो किसी से भी बात नहीं हुई। तब उसे अहसास हुआ कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया है। साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Online Fraud : गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे निकाल ली थी राशि, अब आया शिकंजे में

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Anil Vij का विपक्ष पर तंज : कांग्रेस के मंथन में सिर्फ विष ही विष… 

किसानों को प्रणालीबद्ध तरीके से खाद मुहैया करवाया जा रहा  अंबाला से जल्द शुरू होगी…

3 hours ago

INLD के पास अब कहीं अपना अस्तित्व…, विधानसभा चुनाव में महज इतने मिले थे वोट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), INLD : हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और…

3 hours ago