Remembering The Emergency : बीजेपी सरकार में मिला स्वतंत्रता सेनानियों को असल सम्मान : डॉ कमल गुप्ता

38
Remembering The Emergency
बीजेपी सरकार में मिला स्वतंत्रता सेनानियों को असल सम्मान : डॉ कमल गुप्ता
  • केंद्र सरकार ने संविधान की मजबूती के लिए किया काम

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Remembering The Emergency : प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि देश की आजादी के सुखद पल का अहसास भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही देशवासियों को नसीब हुआ है। ये सब हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के चलते हमें मिला है। स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों को जो सम्मान भारतीय जनता पार्टी में मिला है वो आज तक किसी भी सरकार ने नहीं दिया।

Remembering The Emergency : लोकतंत्र सेनानियों व परिजनों को सम्मानित किया

डॉ. कमल गुप्ता मंगलवार को आपातकाल दिवस को लेकर युवक सेवा सदन में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने आपातकाल में संविधान बचाव को लेकर जेलों में गए लोकतंत्र सेनानियों व उनके परिजनों को शॉल व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष निताशा राकेश सिहाग, चेयरमैन देव कुमार, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, प्रदेशसचिव सुरेंदर आर्य, अमन चोपड़ा व ज़िला के मोर्चों के अध्यक्ष व मंडलो के अध्यक्षों सहित पार्टी के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

Remembering The Emergency

देश कभी उन्हें माफ नहीं कर सकता

डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकाल में अनेकों असंवैधानिक कार्य किये हैं, जिनके लिए देश कभी उन्हें माफ नहीं कर सकता। इनके इन कुकृत्यों में आपातकाल का दौर भी शामिल हैं, जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता। आपातकाल में लोगों को यातनाएं दी गई। बिना किसी कारण के जेलों में डाला गया। लोकतंत्र को बचाने के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया। उनको भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लोकतंत्र सेनानी के रूप में उन्हें व उनके परिजनों को सम्मानित करने का काम किया। आज सरकार स्वतंत्रता सेनानियों को विशेष अवसरों पर मंच पर स्थान देकर उनको सम्मानित करने का काम कर रही है।

अपनी आप बीती सुनाई

जिला अध्यक्ष निताशा सिहाग ने इस अवसर पर आए मंत्री व दूसरे पार्टी पदाधिकारियों का स्वागत व अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि जब जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई है, उसने संविधान को बदलने व देश को तोड़ने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश को मजबूत करने की दिशा में काम कर इमरजेंसी के दौरान जेल में गए उसमें रमेश गुलाटी, प्रो. वज़ीर चंद गर्ग, साधु राम बंसल ने अपनी आप बीती सुनाई। इस मौके ओमप्रकाश वधवा, साधुराम बंसल, रमेश गुलाटी, वज़ीर चंद गर्ग, जनकराज गोयल, राम लाल मेहता के अलावा स्वर्गीय सोहन लाल बंसल, स्वर्गीय विजय मदान, स्वर्गीय वेदपाल स्वरूप के परिवार को सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें : Emergency Was Declared As A Black Day : 25 जून को काले दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा

यह भी पढ़ें : Rambilas Sharma’s Ordeal During Emergency : आपातकाल की कहानी पूर्व मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा की जुबानी