होम / Haryana CM Nayab Saini: हरियाणा के विकास के लिए CM सैनी का बड़ा कदम, जर्मन प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात पर क्या हुई चर्चा?

Haryana CM Nayab Saini: हरियाणा के विकास के लिए CM सैनी का बड़ा कदम, जर्मन प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात पर क्या हुई चर्चा?

• LAST UPDATED : October 24, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana CM Nayab Saini: हरियाणा में CM सिनी ने जिस तरह से प्रदेश का कार्येभार संभाला है वो तारीफ के काबिल है। युवाओं से लेकर देश इ बुजुर्गों की बेहतरी के लिए उन्होंने पिछले 10 दिनों में कई बड़े कार्य किए हैं। ऐसे में अब हरियाणा के विकास के लिए CM सैनी ने एक और बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर जर्मनी से आए एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी की। CM सैनी से मुलाकात में काफी अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। आइए जानते हैं CM सैनी ने किन मुद्दों को लेकर चर्चा की?

  • इन मुद्दों पर हुई खास चर्चा
  • CM सैनी ने इस मुद्दे पर दिया अधिक ध्यान

Faridabad Hospital: फरीदाबाद में डॉक्टरों की लापरवाही, इलाज ना मिलने के कारण मरीज ने स्ट्रेचर पर तोड़ा दम

इन मुद्दों पर हुई खास चर्चा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, चर्चा में ऑटोमोटिव, फार्मास्यूटिकल्स, शिक्षा, कौशल विकास, अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) और जलवायु परिवर्तन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग की संभावनाओं पर ध्यान दिया गया । इस दौरान हरियाणा सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों पक्षों ने हरियाणा और जर्मनी की आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए रणनीति बनाई

उस दिन क्या हुआ? सलमान खान ने काले हिरण मामले में खोले राज

CM सैनी ने इस मुद्दे पर दिया अधिक ध्यान

दरअसल मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के ‘गो ग्लोबल’ दृष्टिकोण और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और वैश्विक व्यापार को बढ़ावा देकर नए बाजारों में बढ़ोतरी करने के दृष्टिकोण पर जोर दिया। साथ ही बैठक में हरियाणा और जर्मनी दोनों ने पर्यावरण अनुकूल औद्योगिक नीतियों को अपनाने के लिए चर्चा की।CM सैनी के इस पहल पर हरियाणा की जनता काफी खुश और उत्सुक नजर आई। उनका मानना है कि CM सैनी के इस फैसले से हरियाणा का जल्द ही विकास होगा।

CM Nayab Saini: ‘मैं धरातल पर हूं हवा में नहीं’, जीत के बाद CM सैनी ने हरियाणवी अंदाज में कांग्रेस की उड़ाईं धज्जियां