होम / Rohtak Angithi Gas Incident : अंगीठी जलाकर सोया था परिवार, दम घुटने से बच्ची की मौत, 4 सदस्य गंभीर

Rohtak Angithi Gas Incident : अंगीठी जलाकर सोया था परिवार, दम घुटने से बच्ची की मौत, 4 सदस्य गंभीर

• LAST UPDATED : January 9, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Rohtak Angithi Gas Incident, चंडीगढ़ : अक्सर कहा जाता है कि बंद कमरे में अंगीठी जलाकर न सोएं, लेकिन फिर भी लोग नहीं मान रहे जिस कारण वे हादसों का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रोहतक में सामने आया है जहां एक परिवार अंगीठी जलाकर सोया हुआ था लेकिन दम घुटने के कारण एक बच्ची की मौत हो गई जबकि अन्य सदस्य गंभीर हालत में हैं।

आढ़ती परिवार हुआ शिकार

जानकारी के अनुसार रोहतक सुनारिया चौक पर मोखरा गांव निवासी एक आढ़ती परिवार कमरे में अंगीठी जलाकर सो गया। कमरा चारों ओर से बंद होने के अंदर कार्बन मोनाआक्साइड गैस बन गई जिस कारण परिवार के पांचों सदस्य बेहोशी में आ गए। हादसे में दम घुटने से एक बच्ची (10 माह) की मौत हो गई जबकि अन्य 4 सदस्यों को पीजीआई में दाखिल कराया गया जहां फिलहाल हालत गंभीर बनी हुई है। बता दें कि रात को एक पड़ोसी ने कई फोन किए, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। आशंका होने पर पूरे घटनाक्रम के बारे में एक रिश्तेदार को सूचना दी गई।

दरवाजा तोड़कर निकाले गए सभी सदस्य

रात करीब 12 बजे पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई। पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और किसी तरह दरवाजे को तोड़ा गया। अंदर जाकर देखा गया तो एक अंगीठी का धूंआ फैला हुआ था और परिवार के सभी सदस्य बेहोश थे। तुरंत अनेश (41), पत्नी नीलम (38), बेटी निशु (8), बेटे म्यान (4) व 10 माह की बच्ची को रोहतक पीजीआई ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद 10 माह की बच्ची को तो मृत घोषित कर दिया। जांच अधिकारी एसआई हरेंद्र पूनिया ने बताया कि बाकी सदस्यों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : Major Road Accident in Sirsa : एक ही परिवार के पांच लोगों सहित 6 की मौत

यह भी पढ़ें : Sonipat Road Accident : कार ट्रक में घुसी, दिल्ली पुलिस के 2 इंस्पेक्टरों की मौत

Tags: