Others

Gohana: बारिश के बाद, अब बड़ा बीमारियों का खतरा 

गोहाना

हरियाणा में तीन दिनों से लगातार बारिश होने के कारण कई जिलों में जलभराव भी हुआ है। पानी का ठहराव होने के कारण अब कोरोना वायरस के बाद मलेरिया, डेंगू, पीलिया और अन्य बीमारियों के आने का खतरा बढ़ गया है। बारिश के पानी की समय पर निकासी नहीं हुई तो ये बीमारियां जल्द ही आम व्यक्ति को अपनी गिरफ्त में ले सकती हैं। गोहाना सोनीपत रोड पर नालियों की समय पर सफाई नहीं होने से बारिश व नालियों का गन्दा पानी सड़को पर खड़ा हुआ है। जिसके चलते  बीमारी फैलने का खतरा बढ़ने के साथ ही लोगो को आने जाने में परेशानी हो रही है तो वही दुकानदारों के बहार खड़े गंदे पानी की वजह से दुकानदारी में अक्षर पड़ रहा है।

 गोहाना नागरिक हॉस्पिटल के डॉक्टर कर्मवीर ने बताया कि लगातार बारिश होने के बाद लोगों को बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। पीलिया, मलेरिया, डायरिया, डेंगू जैसी बीमारियां पानी के ठहराव से हो सकती हैं। हालांकि लोगों को जागरूक करने के लिए मेडिकल कर्मचारी की ड्यूटी लगा रखी है। उन्होंने लोगों का सलाह देते हुए कहा कि घर के आसपास पानी का ठहराव न होने दें। अगर ठहराव हो रहा है तो उसमें मिट्टी का तेल या पेट्रोल डाले ताकि उसमें मच्छर ना हो सके।

गोहाना नगर परिषद के अधिकारी राजेश वर्मा ने बताया शहर में बारिश के पानी की निकासी व् सफाई के लिए अलग से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है कही कोई सफाई में दिकत आ रही है। उसे जल्द दूर करवाया जायेगा इसके इलावा नालियों व् सीवरेज की सफाई करवाई जा रही है, ताकि बारिश के पानी सड़क पर न खड़ा हो।हरियाणा में अब कोरोना के केस कम होने लगे हैं। राज्य में अब रोजाना 40 से भी कम नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं कई जिले तो कोरोना मुक्त होने की कगार पर हैं। ऐसे में बारिश के कारण हुए जलभराव से सावधान रहने की जरूरत है। नहीं तो कोरोना के साथ-साथ अन्य बीमारियों के मामले बढ़नेमें देर नहीं लगेगी।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago