होम / Haryana Goverment: गुरुग्राम वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब आपकी भी राह होगी आसान, इस आदेश को मिली मंजूरी

Haryana Goverment: गुरुग्राम वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब आपकी भी राह होगी आसान, इस आदेश को मिली मंजूरी

• LAST UPDATED : October 23, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Goverment: हरियाणा के लोगों के लिए नायब सरकार की तरफ से एक बड़ी गुड न्यूज है। अब आने जाने वाले लोगों को घंटो घंटो जाम में फसे रहने की जरूरत नहीं है क्यूंकि, गुड़गांव सेक्टर-56 से पंचगांव चौक तक मेट्रो योजना को मंजूरी मिल गई है।इसे लेकर हरियाणा सरकार को पंद्रह दिन के अंदर-अंदर DPR तैयार करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं इस पूरे प्रोजेक्ट का खर्च नायब सरकार उड़ाने को तैयार है।

  • CM सैनी की मौजूदगी में हुए सारे फैसले
  • जानिए कहाँ से कहाँ तक जुड़ी मेट्रो लाइन

Haryana Goverment: बढ़ते प्रदूषण पर नायब सरकार के आदेशों का दिखा असर, पराली जलाने के मामलों में क्या है नया Update

CM सैनी की मौजूदगी में हुए सारे फैसले

दरअसल, हरियाणा में बेहतर सुविधा देने के लिए नायब सरकार ने इस आदेश पर विचार किया उसके बाद इस प्रावधान को मंजूरी दी गई, आपको बता दें सेक्टर 9 को झज्जर के बाढ़सा एम्स से जोड़ने की योजना पर सर्वे शुरू होगा। वहीं गुड़गांव से फरीदाबाद तक अभी मेट्रो की कोई संभावना नहीं है। जल्द ही यहां रैपिड मेट्रो के लिए सर्वे शुरू होगा और यहाँ पर भी लोगों के लिए आसानी के साधन जुटाए जाएंगे । आपकी जानकारी के लिए बता दें इस मुद्दे पर फैसला मंगलवार शाम नई दिल्ली के निर्वाचन भवन में केंद्रीय शहरी आवास विकास मंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री के बीच हुई अहम बैठक में हुआ।

Haryana Goverment: बढ़ते प्रदूषण पर नायब सरकार के आदेशों का दिखा असर, पराली जलाने के मामलों में क्या है नया Update

जानिए कहाँ से कहाँ तक जुड़ी मेट्रो लाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हुडा सिटी सेंटर से ओल्ड सिटी में हाईवे तक मेट्रो रूट की स्टेटस रिपोर्ट भी इस दौरान पेश की गई। वहीं फरीदाबाद से पलवल तक मेट्रो की योजना को भी मंजूरी मिल गई है। सूत्रों के मुताबिक ओस मेट्रो लाइन को यहां से यूपी के जेवर तक जोड़ा जाएगा। वहीं गुड़गांव में अभी हुडा सिटी सेंटर, इफको चौक, एमजी रोड, सिकंदरपुर और द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन हैं। साइबर सिटी से सेक्टर-56 तक रैपिड रेल है। इसके अलावा सेक्टर-56 से पंचगांव चौक तक के रूट को मंगलवार को हुई बैठक में मंजूरी मिल गई।

Haryana Pollution: ‘पहले अपने गिरेबान में झांके दिल्ली और पंजाब सरकार’, बढ़ते प्रदुषण पर BJP नेता का पलटवार